Euro Cup : मोड्रिक ने तोड़ा स्कॉटलैंड के लोगों का दिल, राउंड ऑफ 16 में पहुंचा क्रोएशिया

Sports Desk : लुका मोड्रिक ने क्रोएशिया के लिए गोल दागते हुए ग्लासगो में स्कॉटलैंड को 3-1 से हराकर ग्रुप डी में दूसरा स्थान हासिल करते हुए टूर्नामेंट के राउंड 16 में जगह बना ली है। इस तरह स्कॉटलैंड के अगले दौर में पहुंचने का सपना टूट गया। मैच में क्रोएशिया ने शुरू से ही स्कॉटलैंड पर दबाव बनाये रखा। निकोला व्लासिक ने क्रोएशिया को क्वार्टर-घंटे के निशान के ठीक पहले सामने रखा, इवान पेरिसिक द्वारा दूर की चौकी से उसके पीछे एक क्रॉस का नेतृत्व करने के बाद क्षेत्र के केंद्र से घर निकाल दिया।

क्रोएशिया बनाम स्कॉटलैंड स्कॉटलैंड ने ब्रेक से ठीक पहले का स्तर खींचा जब क्रोएशिया द्वारा खराब क्लीयरेंस कैलम मैकग्रेगर के पैरों पर गिर गया, जिन्होंने खुद को कंपोज़ किया और क्रोएशिया के कीपर डोमिनिक लिवाकोविक को हराकर हाफ टाइम में 1-1 से बराबरी कर ली।

क्रोएशिया ने 62वें मिनट में फिर से बढ़त बना ली जब मातेओ कोवासिक ने पेनल्टी क्षेत्र के शीर्ष पर मोड्रिक को गेंद फेंकी, जिन्होंने स्कॉटलैंड के डेविड मार्शल की पहुंच से बाहर अपने दाहिने पैर के बाहर एक प्यारा शॉट घुमाया। मोड्रिक ने फिर पेरिसिक को क्रोएशिया के तीसरे के लिए छेड़ा, एक फ्लिक-ऑन हेडर के साथ उनकी टीम के लाभ को दोगुना कर दिया और स्कॉटलैंड की 16 के दौर में आगे बढ़ने की उम्मीदों को समाप्त कर दिया।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *