Euro 2020: लगातार चौथी बार यूरोपीय चैम्पियनशिप में भिड़ेंगे इटली और स्पेन

लंदन। एक को पिछले 32 मैचों में कोई हरा नहीं सका है तो दूसरी 12 मैचों से अपराजेय है। एक ने पिछले मैच में दुनिया की नंबर एक टीम को आसानी से हराया तो दूसरी को जीत के लिये शूटआउट खेलना पड़ा। खिताब की प्रबल दावेदार इटली और स्पेन अब यूरोपीय फुटबॉल चैम्पियनशिप में खिताबी भिड़ंत में जगह बनाने के लिये आमने सामने होंगे। यूरोपीय चैम्पियनशिप में लगातार चौथी बार दोनों का सामना होगा और इस बार दांव पर फाइनल में स्थान है। मैच मंगलवार रात को लंदन के वेम्बले स्टेडियम पर खेला जायेगा।

इटली ने शीर्ष रैंकिंग वाली बेल्जियम को म्युनिख में 2-1 से हराया जबकि स्पेन ने सेंट पीटर्सबर्ग में स्विटरजलैंड को पेनल्टी शूटआउट में मात दी। इतालवी टीम पिछले 32 मैचों से अपराजेय है जबकि स्पेन ने 12 मैचों में हार का सामना नहीं किया है। स्पेन ने टूर्नामेंट में सर्वाधिक 12 गोल दागे हैं जबकि इटली ने 11 गोल किये हैं।

दोनों के बीच पिछला मुकाबला 2018 विश्व कप क्वालीफाइंग दौर में हुआ था। इटली एक मैच में हार और स्पेन के खिलाफ ड्रॉ के बाद इतिहास में दूसरी बार विश्व कप के लिये क्वालीफाई नहीं कर सकी थी। दोनों में से कोई टीम आखिरी बार 2012 में फाइनल में पहुंची थी जब स्पेन ने इटली को 4-0 से हराकर यूरो खिताब जीता था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *