झाड़ग्राम में पर्यावरण जागरूकता कार्यक्रम आयोजित

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर। विश्व पर्यावरण दिवस के उपलक्ष्य में अविभाजित मेदिनीपुर के तीन जिलों में करीब एक सप्ताह तक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किये जा रहे हैं। इसी कार्यक्रम के तहत झाड़ग्राम पंचमठ चौराहे पर रविवार की शाम संस्था की पहल व झाड़ग्राम नवचेतना क्लब के सहयोग से पर्यावरण क्विज व स्लाइड शो कार्यक्रम का आयोजन किया गया। इस अवसर पर सनी प्वाइंट विद्यालय के प्राचार्य व प्रधानाध्यापक तिमिर मल्लिक, नवचेतना क्लब के अध्यक्ष जयदीप घोष, प्रतिष्ठित शिक्षक व पश्चिम बंगाल साइंस फोरम के झाड़ग्राम जिला शाखा सचिव कुणाल दे व अन्य अतिथि उपस्थित थे।

संस्था की ओर से संस्था अध्यक्ष रिंकू चक्रवर्ती, सचिव सुजान बेरा, पश्चिम मेदिनीपुर जिला शाखा सचिव सुभाष जाना, सदस्य विश्वजीत कर्मकार, नरसिंह दास, मृत्युंजय सामंत व अन्य मौजूद रहे। प्रश्नोत्तरी का संचालन संस्था के सदस्य क्विज मास्टर शांतनु घोष ने किया।

संस्था के सदस्य क्विज मास्टर मणिकांचन राय ने पर्यावरण के मुद्दों पर स्लाइड शो प्रस्तुत किया। शाम को इस पर्यावरण क्विज में छात्र, अभिभावक, मोहल्ले के लोग और नवचेतना क्लब के सदस्यों ने भाग लिया। स्पॉट क्विज में भाग लेने वालों को संस्था की ओर से उपहार स्वरूप एक पौधा और एक कलम दिया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *