लाटागुड़ी में एक निजी रिज़ॉर्ट में हाथियों मचाया उत्पात

जलपाईगुड़ी। डुआर्स के लाटागुड़ी में एक निजी रिसॉर्ट में हाथियों ने जमकर उत्पात मचाया। हाथी ने रिसॉर्ट के कई पेड़ों को नष्ट कर दिया है। इसके अलावा हाथी ने रिसॉर्ट में पर्यटकों की एक गाड़ी को भी पूरी तरह से पलट दिया। बीती रात की घटना से हर कोई स्तब्ध है। रिसॉर्ट में हाथियों का आना कोई नई घटना नहीं है। वहां आकर खाना खाना, पेड़-पौधे खाना, दूसरे पेड़ों और वनस्पतियों को नष्ट करना सामान्य बात है।

लेकिन यह पहली बार है जब किसी हाथी ने खड़ी कार पर हमला किया हो। जिसे देखकर हर कोई हैरान है। साल के इस समय में हाथियों का एक समूह जंगल छोड़कर कटहल खाने के लिए इलाके में आ जाता है। पके कटहल की गंध के साथ इलाके में आकर कटहल खाते हैं और फिर से जंगल में चले जाते हैं। यह सामान्य दृश्य था।

लेकिन उस रात हाथी रिसॉर्ट में घुसकर सबसे पहले कई पेड़ों को नष्ट कर देता है। बाद में कटहल के पेड़ से कटहल तोड़कर उसे चट कर गया। तभी वह अचानक रिसॉर्ट में खड़ी कार की ओर दौड़ा और कार को टक्कर मारकर पलट दिया। हाथी रिसॉर्ट से बाहर निकल गया और आसपास के विभिन्न घरों पर हमला कर दिया और वापस जंगल की ओर चला गया।

जलदापाड़ा जंगल से निकले हाथियों ने रिहायशी इलाके में मचाया उत्पात

अलीपुरद्वार। हाथी के हमले की एक और घटना डुआर्स में हुई। हाथी ने हमला कर दो घरों को तोड़ दिया। जंगली हाथियों का एक दल देर रात पश्चिम मदारीहाट में घुस आया। जंगली हाथी जलदापाड़ा जंगल से आए और इलाके में उत्पात मचाया। जंगली हाथियों के झुंड ने इलाके के निवासी सुखदेव कारजी और अमजद हुसैन के घर और रसोई को नष्ट कर दिया और घर में रखे सामानों को नुकसान पहुंचाया। इलाके के निवासियों ने बताया कि पश्चिमी मदारीहाट इलाके में हाथियों के हमले लगातार हो रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *