कूचबिहार में चुनावी घमासान, दिनहाटा व माथाभांगा में चली गोलियां, मतपेटी लूट

कूचबिहार। मतदान को लेकर सुबह से कूचबिहार में भारी तनाव छाया हुआ है। दिनहाटा, माथाभांगा के विभिन्न बूथों पर गोलियां चली तो कहीं बमबारी हुई। तृणमूल, भाजपा सहित विभिन्न दलों के कार्यकर्ता व यहं तक की मतदाता भी घायल हुए हैं। कूचबिहार के माथाभांगा के हजाररहाट नंबर 2 ग्राम पंचायत क्षेत्र के बूथ नंबर 228 पर बीजेपी पर बैलट बॉक्स लूटने का आरोप लगा है। उस बूथ पर सुबह से ही तृणमूल के खिलाफ फर्जी वोटिंग की घटना को लेकर मतदाताओं ने मतदान का बहिष्कार कर दिया और सड़कों पर खड़े हो गये। इसके बाद बीजेपी समर्थित कार्यकर्ता मतपेटियां लेकर भाग गये।

घटना को लेकर इलाके में बमबारी हुई। माथाभांगा के हजाररहाट गांव 1 नंबर पंचायत के बेलतापाड़ा इलाके में तृणमूल कार्यकर्ता बिप्लब सान्याल को कथित तौर पर भाजपा के गुंडों ने गोली मार दी और बूथ के अंदर से मतपेटी लूट ली। घटना से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। तूफानगंज के ब्लॉक नंबर एक के ग्राम पंचायत रामपुर 2 के बूथ नंबर 235 और 236 पर मतपेटी और मतपत्र फाड़ने का आरोप तृणमूल ने लगाया है।

वहीं दूसरी ओर दिनहाटा के छोटा फोलिमारी इलाके में पोलिंग लाइन पर फायरिंग करने का आरोप कुछ उपद्रवियों पर लगा है। इस घटना में शाहिदुल मियां नामक मतदाता घायल हो गये। उन्हें दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अस्पताल सूत्रों के मुताबिक, उनके पैर में गोली लगी है। घटना को लेकर इलाके में तनाव है।

कूचबिहार में वोट डालने गए मतदाता का सिर फोड़ा, कई मतदाता वोटिंग से वंचित

कूचबिहार। पंचायत चुनाव के दिन भी पश्चिम बंगाल के विभिन्न जिलों में हिंसा जारी है। कूचबिहार में वोट डालने में बाधा देने का विरोध करने पर एक मतदाता का सिर फोड़ दिया गया। घटना के पीछे सत्ताधारी तृणमूल समर्थकों का हाथ माना जा रहा है। बताया जाता है कूचबिहार एक नंबर ब्लॉक के पाठछाड़ा ग्राम पंचायत के मनेश्वर बर्मन जब 4/101 बूथ पर वोट देने गए तो उन्हें वोट देने से रोका गया। उनसे कहा गया उनका वोट पड़ गया है, इसका विरोध करने पर उनका सिर फोड़ दिया गया। दूसरी ओर रफीकुल हक, मिथुन बर्मन, सुमंत बर्मन ने भी बताया इनमें से कोई भी वोट नहीं कर सका।

कूचबिहार में उपद्रवियों की पिटाई से 2 तृणमूल कार्यकर्ता घायल

कूचबिहार। दिनहाटा ब्लॉक नंबर 2 के साहेबगंज ग्राम पंचायत के सचिन्दानंद 7/90 बूथ नंबर 7/90 पर उपद्रवियों के खिलाफ तृणमूल कार्यकर्ताओं की पिटाई का आरोप लगा है। पीड़ित अलमगीर शेख ने बताया कि वह साहेबगंज ग्राम पंचायत के बूथ संख्या 7/90 पर वोट डालने के लिए लाइन में खड़े थे, तभी बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। उनकी पिटाई से दो तृणमूल कार्यकर्ता अलीम शेख घायल हो गये। उन्हें बचा लिया गया और इलाज के लिए दिनहाटा महकमा अस्पताल में भर्ती कराया गया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *