Election Commission will hold meeting with political parties regarding Lok Sabha elections

लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक दलों के साथ बैठक करेगा चुनाव आयोग

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव की तैयारियों का जायजा लेने के लिए भारतीय निर्वाचन आयोग की टीम रविवार से पश्चिम बंगाल के दौरे पर है। इस बीच चुनाव आयोग का फूल बेंच आज राजनीतिक दलों के प्रतिनिधि से मुलाकात करेगी। लोकसभा चुनाव की तैयारियों को देखने के लिए केंद्रीय चुनाव आयोग की पूर्ण पीठ राज्य में है।

13 लोगों की टीम में देश के मुख्य चुनाव आयुक्त और आयोग के शीर्ष अधिकारी शामिल हैं। पूर्ण पीठ आज सुबह 9:30 बजे से 11:30 बजे तक 8 राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ अलग-अलग बैठक करेगी।

उसके बाद राज्य प्रशासन के अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। प्रशासनिक सूत्रों के मुताबिक, आयोग दिल्ली जाकर राज्य की समग्र तैयारी की जांच करेगा और लोकसभा चुनाव की तैयारी के लिए आवश्यक निर्देश देगा।

आपको बता दें कि टीम ने कोलकाता में मुख्य निर्वाचन अधिकारी के साथ कल बैठक की थी। टीम के दौरे का उद्देश्य राज्य में कानून व्यवस्था की स्थिति और चुनाव की तैयारी का जायजा लेना है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *