बंगाल के शिक्षा मंत्री ने बताया- राज्य में हैं‌ केवल 681 रिक्त पद

कोलकाता: पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने बताया है कि प्राथमिक, उच्च प्राथमिक, माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक स्तर पर बहुत कम रिक्त पद शिक्षकों के लिए हैं। राज्य विधानसभा में उन्होंने कहा है कि राज्य में सभी स्तरों पर 781 शिक्षकों के पद खाली हैं। उनके मुताबिक हायर सेकेंडरी में 13, सेकेंडरी में 28, अपर प्राइमरी में 473 और प्राइमरी में 267 रिक्तियां हैं। कोर्ट के निर्देशानुसार वे उस पद को भरेंगे।

विधानसभा में शिक्षा मंत्री के दावे पर सवाल खड़े हो रहे हैं क्योंकि हाल ही में कोर्ट ने राज्य में 29 हजार पदों पर नियुक्ति पूरा करने का आदेश दिया था जो अभी तक हो नहीं पाया है। मंत्री के अनुसार, पिछली गणना के अनुसार 781 रिक्तियां हैं।

फिलहाल नव सृजित पदों पर नौकरी चाहने वालों की भर्ती की जाएगी। उन्होंने यह भी दावा किया कि शिक्षकों की नियुक्ति में कई तरह की दिक्कतें हैं, कोर्ट में मामले चल रहे हैं, सीबीआई जांच कर रही है लेकिन असल में 781 रिक्तियां हैं।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *