अभिषेक बनर्जी के पिता से पूछताछ करेगी ईडी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में जांच की आंच मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के घर तक जा पहुंची है। उनके भतीजे अभिषेक बनर्जी के पिता अमित बनर्जी से आज पूछताछ होनी है। ईडी ने उन्हें पिछले हफ्ते नोटिस भेज कर शनिवार को हाजिर होने को कहा था। हालांकि एक दिन पहले उनकी मां लता बनर्जी को भी बुलाया गया था लेकिन वह नहीं पहुंची थीं। ऐसे में अमित बनर्जी पहुंचते हैं या नहीं, यह देखने वाली बात होगी।

सूत्रों ने बताया है कि लिप्स एंड बाउंड्स नाम की कंपनी जिसके अकाउंट के जरिए शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के एवज में वसूले गए करोड़ों रुपये का ट्रांसफर और मनी ट्रेल रिकॉर्ड किया गया है। उसी संबंध में अमित से पूछताछ होनी है। कंपनी में अमित बनर्जी भी महत्वपूर्ण पद पर हैं।

उनसे संपत्ति के दस्तावेज, लिप्स एंड बाउंन्ड्स कंपनी से संबंधित दस्तावेज, दलील और अकाउंट में हुए लेनदेन की जानकारी लेकर आने को कहा गया है। वह जाएंगे या नहीं इस बारे में फिलहाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन सूत्रों ने बताया है कि वह भी लता बनर्जी की तरह ईडी पूछताछ को स्कीप कर सकते हैं।

नौ अक्टूबर को अभिषेक बनर्जी को भी ईडी ने पूछताछ के लिए बुलाया है लेकिन वह फिलहाल राज भवन कोलकाता के सामने अनिश्चितकालीन धरने पर बैठे हुए हैं। उनकी जिद है कि जब तक राज्यपाल दिल्ली से लौटकर कोलकाता राज भवन में आकर तृणमूल प्रतिनिधिमंडल के सवालों का जवाब नहीं देते तब तक वह राजभवन के बाहर धरने पर ही बैठे रहेंगे।

उल्लेखनीय है कि नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किए गए कालीघाट वाले काकू यानी सुजय कृष्ण भद्र से पूछताछ में लिप्स एंड बाउंड्स कंपनी के बारे में जानकारी मिली थी। काकू इसी कंपनी के लिए काम करते थे जिसके निर्देशक कोई और नहीं बल्कि खुद अभिषेक बनर्जी और उनके परिवार के सदस्य हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *