भारी मात्रा में नकदी बरामदगी के बाद गजराज ग्रुप के मालिक और अकाउंटेंट को ईडी ने दिल्ली बुलाया

कोलकाता। दक्षिण कोलकाता में जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का घर है वहां से थोड़ी ही दूरी पर मौजूद बालीगंज में गजराज रियल एस्टेट ग्रुप के मालिक विक्रम शिकारियों के घर से प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने रातभर तलाशी अभियान चलाकर 1.40 करोड़ रुपये की बरामदगी कर ली है। अब इस कंपनी के मालिक यानी विक्रम और उसके अकाउंटेंट को इसी हफ्ते दिल्ली स्थित ईडी मुख्यालय में पूछताछ के लिए तलब किया गया है। केंद्रीय एजेंसी के सूत्रों ने गुरुवार को इस बारे में जानकारी दी है।

बताया गया है कि बुधवार दोपहर बाद बालीगंज के पांच /ए अर्ल स्ट्रीट स्थित विक्रम शिकारियों के घर पर छापेमारी की गई थी जहां गुरुवार सुबह 4:00 बजे तक तलाशी अभियान चलाया गया। 1.40  करोड़ रुपये बरामद हो चुके हैं। ये रुपये कहां से आए किसने दिए किस लिए रखे गए थे इस बारे में पूछताछ के लिए विक्रम को अकाउंटेंट के साथ इसी हफ्ते के भीतर दिल्ली स्थिति ईडी मुख्यालय में तलब किया गया है। उससे सवाल जवाब होंगे और बयान रिकॉर्ड किया जाएगा।

तृणमूल के खास हैं विक्रम, कोरोना के समय 40 प्रोजेक्ट को किया पूरा : नगर निगम के सूत्रों ने बताया है कि विक्रम शिकारिया सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस के बेहद खास माने जाते हैं। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के भतीजे अभिषेक बनर्जी से भी उनके करीबी संबंध हैं। उनके रुतबे का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि कोलकाता नगर निगम में बिल्डिंग निर्माण और अन्य प्रोजेक्ट के लिए सालों तक आवेदन पड़े रहने के बावजूद अनुमति नहीं मिलती लेकिन उन्हें वित्त वर्ष 2020-21 में ही कोलकाता में 42 निर्माण प्रोजेक्ट को अनुमति मिल गई थी।

जैसे ही महामारी के बाद के हालात सामान्य हुए थे उसके तुरंत बाद उन्होंने काम शुरू कर दिया था और महज दो सालों में 42 प्रोजेक्ट उन्होंने पूरा कर दिया है। इनमें से 70 फ़ीसदी काम दक्षिण कोलकाता में हुआ है जहां मुख्यमंत्री ममता बनर्जी का आवास है। ईडी सूत्रों ने बताया है कि उनके घर से ना केवल रुपये बरामद हुए हैं बल्कि कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जब्त किए गए हैं जिनकी जांच की जा रही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *