बंगाल के कानून मंत्री को कोयला तस्करी मामले में ईडी ने फिर बुलाया

कोलकाता: प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने करोड़ों रुपये के कोयला तस्करी मामले में पूछताछ के लिए पश्चिम बंगाल के कानून मंत्री मलय घटक को 26 जून को नई दिल्ली में एजेंसी के मुख्यालय में उपस्थित होने के लिए फिर से बुलाया है। 19 जून को, मंत्री को ईडी के दिल्ली कार्यालय में बुलाया गया था, लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए और अपने वकील के माध्यम से जांच एजेंसी को सूचित किया कि बंगाल में आगामी पंचायत चुनावों के मद्देनजर उनकी अन्य व्यस्तताएं हैं।

सूत्रों के मुताबिक, ईडी ने 6 जून को घटक को एक नोटिस जारी किया था, इसमें उन्हें खुद को तैयार करने और एजेंसी के नई दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होने के लिए 13 दिनों का समय दिया गया था। मंत्री ने या तो स्वास्थ्य के आधार पर या यह कहकर नोटिस को टाल दिया था कि उन्हें अल्प सूचना पर बुलाया गया था।

इससे पहले, ईडी ने 21 मार्च को घटक को 23 मार्च को अपने नई दिल्ली कार्यालय में उपस्थित होने के लिए एक और नोटिस दिया था। लेकिन मंत्री नहीं पहुंचे थे। पिछले साल सितंबर में, ईडी के अधिकारियों ने पश्चिम बर्दवान जिले के आसनसोल के साथ-साथ कोलकाता में घटक और उनके रिश्तेदारों के कई आवासों पर छापेमारी और तलाशी अभियान चलाया था। राज्य के कानून मंत्री को उस समय लंबी पूछताछ का सामना करना पड़ा था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *