ईडी ने अयन शील के माता-पिता को किया समन, बुजुर्ग दंपत्ति सीजीओ कॉम्प्लेक्स पहुंचे

कोलकाता। नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा गिरफ्तार प्रमोटर अयन शील के बुजुर्ग माता-पिता को तलब किया गया था। बुजुर्ग दंपति बुधवार पूर्वाह्न करीब साढ़े दस बजे कोलकाता के सीजीओ कॉम्प्लेक्स स्थित ईडी कार्यालय में पेश हुए। ईडी के सूत्रों के मुताबिक, अयन अपने कई बैंक खातों के अलावा अवैध वित्तीय लेनदेन के लिए अपने माता-पिता के बैंक खातों का भी इस्तेमाल करता था। ईडी सूत्रों के मुताबिक, अयन के पिता सदानंद शील के दो और मां अमिता शील के एक अकाउंट का इस्तेमाल अयन करता था।

ईडी ने अदालत को यह भी बताया कि अयन बड़ी रकम के लेनदेन के लिए अपने माता-पिता के खाते का इस्तेमाल करता था। तभी शहर की सत्र अदालत के न्यायाधीश ने ईडी के वकील से पूछा था कि अयन के माता-पिता से अभी तक पूछताछ क्यों नहीं की जा रही है। उस आधार पर सदानंद और अमिता को केंद्रीय जांच एजेंसी ने तलब किया था। ईडी ने पहले कोर्ट को बताया था कि अयन की  बेहिसाब संपत्ति मिली है। जांच में यह भी दावा किया गया कि अयन नियुक्ति घोटाले में उत्तर पुस्तिकाओं (ओएमआर शीट) से छेड़छाड़ करता था।

जांचकर्ताओं के अनुसार, ओएमआर शीट पर सही उत्तर के ठीक आगे गलत उत्तर अंकित करके पात्र उम्मीदवारों के अंक कम कर दिए गए थे। पैसे के बदले अयोग्य उम्मीदवारों के गलत उत्तर को सही किया गया था। ईडी ने यह भी कहा कि सही जवाब देकर ज्यादा अंक पाने वाले अभ्यर्थियों की ओएमआर शीट से छेड़छाड़ की गई। अब उनके मां-बाप से यह पता लगाया जा रहा है कि उन्हें इस बारे में कितनी जानकारी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *