ईडी ने केरल के बिशप को विदेश भागने से रोका

तिरुवनंतपुरम । प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने मंगलवार को सीएसआई दक्षिण केरल के बिशप ए. धर्मराज रसालम को ब्रिटेन भागने से रोक दिया। ब्रिटेन के लिए उनकी निर्धारित उड़ान से ठीक पहले उन्हें हवाई अड्डे के आव्रजन अधिकारियों ने रोक दिया। तल्द ही, ईडी के अधिकारी पहुंचे और उन्हें देश नहीं छोड़ने के लिए निर्देशित किया। उन्हें बुधवार को कोच्चि में ईडी अधिकारियों के सामने पेश होने के लिए एक नोटिस जारी किया गया था।

काराकोणम में चर्च द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में भ्रष्टाचार के आरोपों के बाद, ईडी ने सीएसआई मुख्यालय पर छापा मारा था, जिसमें चर्च के सर्वोच्च नेता बिशप का कार्यालय है। केंद्रीय एजेंसी के देश में रहने के निर्देश के बावजूद, बिशप भागने का प्रयास कर रहा था। चर्च के मुख्यालय और चर्च के सचिव टी.टी. प्रवीन और सीएसआई मेडिकल कॉलेज, काराकोणम के चिकित्सा निदेशक डॉ बेनेट अब्राहम के आवासों पर सोमवार सुबह एक साथ छापे मारे गए।

काराकोणम में चर्च द्वारा संचालित मेडिकल कॉलेज में प्रवेश के बाद चर्च में काले धन के आने की शिकायतों के बाद छापेमारी की गई। राजधानी जिले के दो थानों में कई शिकायतें दर्ज की गई हैं। हाल ही में, एक अदालत ने भी बिशप और चर्च के प्रमुखों को भ्रष्टाचार के एक मामले में कड़ी कार्रवाई की थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *