बंगाल नगर पालिका नौकरी घोटाले में 12 स्थानों पर ईडी की छापेमारी जारी

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में नगर पालिकाओं में करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले के सिलसिले में 12 स्थानों पर प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की छापेमारी गुरुवार सुबह से जारी है।छापेमारी सुबह लगभग पांत बजे से 12 स्थानों पर एक साथ शुरू हुई, और छापेमारी करने वाले ईडी अधिकारियों की प्रत्येक टीम के साथ केंद्रीय सशस्त्र पुलिस बल के सशस्त्र कर्मी तैनात थे।जिन महत्वपूर्ण स्थानों पर छापेमारी जारी है उनमें राज्य के खाद्य एवं आपूर्ति मंत्री और मध्यमग्राम नगर पालिका के पूर्व अध्यक्ष रथिन घोष के आवास शामिल हैं।

कमरहाटी नगर पालिका अध्यक्ष गोपाल साहा, बारानगर नगर पालिका अध्यक्ष अपर्णा मौलिक और दक्षिण दम दम नगर पालिका के उपाध्यक्ष निताई दत्ता सहित अन्य ठिकाने पर तलाशी अभियान चल रहा है। ये चारों नगर पालिकाएं उत्तर 24 परगना जिले में हैं।सूत्रों ने कहा कि छापेमारी और तलाशी अभियान चलाने के अलावा, केंद्रीय एजेंसी के अधिकारी घोष से मध्यमग्राम नगर पालिका में भर्तियों के बारे में उनकी जानकारी के बारे में भी पूछताछ कर रहे हैं क्योंकि वह यहां के पूर्व अध्यक्ष थे।

ईडी के अनुमान के अनुसार, राज्य भर में फैले कई शहरी नागरिक निकाय, जो वहां भर्ती अनियमितताओं के कारण केंद्रीय एजेंसी की जांच के दायरे में हैं, उनमें से अधिकतम उत्तर 24 परगना जिले से हैं। अपने घर ईडी की छापेमारी पर घोष ने कहा“ईडी की छापेमारी पश्चिम बंगाल में एक आम बात बन गई है। हालाँकि, ऐसे छापे और तलाशी अभियानों के नतीजे आम तौर पर शून्य होते हैं। लेकिन इससे हमारे ‘राजभवन तक मार्च’ कार्यक्रम पर कोई असर नहीं पड़ेगा।’

इस मामले में घोष का नाम तब सामने आया जब ईडी द्वारा हासिल किए गए आपत्तिजनक दस्तावेजों में उनकी संलिप्तता उजागर हुई। इसमें शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार के मामले में गिरफ्तार किया गए अयन सील के घर छापेमारी के दौरान नगर पालिकाओं में नियुक्ति से संबंधित दस्तावेज मिले थे जिसमें घोष का नाम शामिल था। उल्लेखनीय है कि आज तृणमूल कांग्रेस अभिषेक बनर्जी को दिल्ली में हिरासत में लिए जाने के खिलाफ राज भवन मार्च का करेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *