पश्चिम बंगाल और झारखंड में में एक दर्जन स्थानों पर ईडी की छापेमारी

कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) के अधिकारियों ने शुक्रवार को भारतीय सेना की जमीन पर अवैध रूप से कब्जा करने वालों के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग मामले में पश्चिम बंगाल और झारखंड में लगभग एक दर्जन स्थानों पर तलाशी ली। सूत्रों के मुताबिक, पश्चिम बंगाल में करीब चार और झारखंड में आठ जगहों पर छापेमारी चल रही है. सूत्रों ने बताया कि जिन स्थानों की तलाशी ली गई उनमें कोलकाता के एक व्यवसायी अमित अग्रवाल और कई अन्य लोगों के आवासीय और कार्यालय परिसर शामिल हैं।

सूत्रों के अनुसार, अग्रवाल को पहले प्रवर्तन निदेशालय ने गिरफ्तार किया था, और इस मामले में उनके खुलासे के बाद छापेमारी की योजना बनाई गई थी। पता चला है कि झारखंड में सेना की कई एकड़ जमीन पर ‘भू-माफियाओं’ और राजनेताओं की मिलीभगत से अवैध कब्जा किया गया था, प्रवर्तन निदेशालय ने पिछले महीने अमित अग्रवाल को मनी लॉन्ड्रिंग के एक मामले में गिरफ्तार किया था।

ईडी अधिकारियों ने अमित अग्रवाल को 31 जुलाई को कोलकाता में एक वकील राजीव कुमार से 50 लाख रुपये की जब्ती के मामले में गिरफ्तार किया था। झारखंड के बिरसा मुंडा सेंट्रल जेल में बंद अग्रवाल पर आरोप है कि उन्होंने झारखंड उच्च न्यायालय में दायर एक जनहित याचिका से कुमार का नाम हटाने के लिए कथित तौर पर पैसे दिए. ईडी ने अग्रवाल के खिलाफ पीएमएलए कोर्ट में अभियोजन की शिकायत भी दर्ज कराई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *