बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में ईडी के हत्थे चढ़े ‘कालीघाट के काकू’

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) ने अब कोलकाता से सुजय कृष्ण भद्र को गिरफ्तार किया है। सुजय भद्र को कालीघाट का काकू यानी कालीघाट इलाके का चाचा कहा जाता है। ईडी ने सुजय भद्र से करीब 12 घंटे पूछताछ की। उनके बयान लगातार बदलते देख जांच एजेंसी ने सुजय भद्र को गिरफ्तार कर लिया। ईडी का आरोप है कि सुजय भद्र के पास अघोषित संपत्ति है। उन्होंने सुजय से लेनदेन के बारे में भी सवाल पूछे।

इन लेनदेन पर सुजय सटीक जवाब नहीं दे सके। इसके बाद ईडी के अफसरों ने दिल्ली स्थित मुख्यालय से निर्देश लेकर उनको गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि कालीघाट इलाके में ही पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भी रहती हैं। सुजय कृष्ण भद्र की ईडी के हाथ गिरफ्तारी के बाद पश्चिम बंगाल विधानसभा में नेता विपक्ष शुभेंदु अधिकारी ने ट्वीट कर ममता बनर्जी पर परोक्ष निशाना साधा।

उन्होंने ट्वीट में लिखा कि सुजय कृष्ण भद्र उर्फ कालीघाट के काकू गिरफ्तार हो चुके हैं। कानून के लंबे हाथ मास्टरमाइंड और घोटाले से फायदा उठाने वालों की तरफ आखिरकार बढ़ रहे हैं। कोई भी बख्शा नहीं जाएगा। सभी नामचीन और बड़े लोगों को जेल जाना होगा। इसके बाद ट्वीट में शुभेंदु अधिकारी ने कुछ लोगों के नाम भी दिए। इनमें एक नाम रुजिरा बनर्जी का भी है। रुजिरा बनर्जी, ममता के भतीजे और टीएमसी सांसद अभिषेक बनर्जी की पत्नी हैं।

पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले में अब तक सीबीआई और ईडी ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है। पिछले साल इस मामले में ममता सरकार के तत्कालीन मंत्री पार्थ चटर्जी और उनकी सहयोगी और एक्ट्रेस अर्पिता मुखर्जी को भी गिरफ्तार किया गया था। अर्पिता के फ्लैट पर छापे में बड़ी तादाद में कैश और ज्वेलरी बरामद हुई थी। इसके बाद जांच एजेंसियों ने घोटाले के कई और आरोपियों को पकड़ा है। जिनमें से कई तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) से जुड़े हुए हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *