बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी ने सायोनी घोष से 11 घंटे तक पूछताछ की

कोलकाता। पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में प्रवर्तन निदेशालय ने तृणमूल कांग्रेस के युवा प्रदेश अध्यक्ष और बंगाली अभिनेत्री सायोनी घोष से 11 घंटे तक पूछताछ की। ईडी कार्यालय से बाहर आने के बाद पत्रकारों से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उन्होंने केंद्रीय जांच एजेंसी के साथ सहयोग किया है और आगे भी करती रहेंगी। तृणमूल कांग्रेस ने कहा, “मैंने कुछ बुनियादी दस्तावेज जमा कर दिए हैं और उनके (ईडी अधिकारियों) साथ सहयोग भी किया है। मैं आज यहां 11 घंटे रुकी। मुझे लगता है कि वे (ईडी अधिकारी) संतुष्ट हैं। अगर वे मुझसे कहेंगे तो मैं दोबारा आ सकती हूं।”

सायोनी घोष को पश्चिम बंगाल में शिक्षक भर्ती घोटाला मामले में ईडी ने शुक्रवार को तलब किया था। इससे पहले, प्रवर्तन निदेशालय ने 8 जून को कथित शिक्षक भर्ती घोटाले के सिलसिले में तृणमूल कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी को 13 जून को पेश होने के लिए समन जारी किया था। मई में, पश्चिम बंगाल के स्कूलों में करोड़ों रुपये के भर्ती घोटाले में केंद्रीय जांच ब्यूरो ने बनर्जी से 9 घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी।

तृणमूल कांग्रेस सांसद शत्रुघ्न सिन्हा ने केंद्रीय एजेंसियों का उपयोग करके विपक्ष को परेशान करने के लिए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) सरकार की आलोचना की और दावा किया कि यह उनका “बदला लेने का हताश प्रयास” है। शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा, “कुछ लोग वहां हैं, और कुछ एजेंसियां जो वहां हैं, सही काम नहीं कर रही हैं; वे कई लोगों, खासकर विपक्ष को परेशान करने की असफल कोशिश कर रही हैं।”

उन्होंने बीजेपी पर निशाना साधते हुए कहा कि यह सत्ता से बाहर होने से पहले बदला लेने की बेताब कोशिश है. उन्होंने कहा, “यह बदला लेने की हताश कोशिश है; जैसे दीपक बुझने से पहले टिमटिमाता है, वही स्थिति भाजपा की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *