ED in action again in Bengal, raids at many places in Kolkata

बंगाल में फिर एक्शन में ईडी, कोलकाता में कई ठिकानों पर की छापेमारी

  • व्यवसायी विश्वजीत दास के यहाँ भी जारी है तलाशी अभियान

Kolkata Hindi News, कोलकाता। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की टीमों ने पश्चिम बंगाल में करोड़ों रुपये के राशन घोटाले की चल रही जांच के सिलसिले में मंगलवार सुबह महानगर में कई स्थानों पर छापेमारी शुरू कर दी है।  केंद्रीय बलों के साथ ईडी की टीमों ने साल्ट लेक, काइखली, मिर्जा गालिब स्ट्रीट, हावड़ा और कुछ अन्य स्थानों पर छापेमारी की।

उन्होंने कहा कि जिन लोगों से पूछताछ की जा रही है, उनमें व्यवसायी और घोटाले में पहले गिरफ्तार किए गए लोगों से करीबी जुड़े लोग शामिल हैं। राशन घोटाले में आरोपी शंकर अदा के करीबी व्यवसायी विश्वजीत दास के घर पर भी छाया पड़ा है। विश्वजीत दास का एक्सपोर्ट इंपोर्ट और फॉरेक्स का कारोबार है।

कोलकाता मेट्रोपॉलिटन बी ब्लॉक नंबर 131 मल्टीस्टोरी में उनके आवास पर छापेमारी जारी है। दास के पास मेट्रोपॉलिटन के बी-ब्लॉक और पी-ब्लॉक में दो फ्लैट हैं। जानकारी के मुताबिक ये छापे राशन वितरण घोटाले से जुड़े हैं। बा गुइओ स्थित एक आवास पर भी ईडी ने छापेमारी की है।

ईडी की टीम साल्ट लेक आईबी ब्लॉक भी पहुंची, वहां भी टीम एक घर में तलाशी ले रही है। ईडी ने बागुईआटी थाने के हल्दीराम स्थित पीएस मैग्नम में भी एक कारोबारी के घर पर छापेमारी की है। इसके अलावा भी कई जगहों पर जांच एजेंसी पहुंचने वाली है।

जांच एजेंसी ने पश्चिम बंगाल में राशन वितरण में अनियमितताओं में शामिल होने के आरोप में राज्य के एक मंत्री और तृणमूल कांग्रेस के एक नेता समेत अन्य लोगों को गिरफ्तार किया है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *