कालीघाट वाले काकू के ठिकानों पर 18 घंटे तक ईडी ने चलाया तलाशी अभियान

कोलकाता। राज्य के बहुचर्चित शिक्षक नियुक्ति भ्रष्टाचार मामले में गिरफ्तार सुजय कृष्ण भद्र उर्फ कालीघाट वाले काकू के बेटी, दामाद की कंपनी लिप्स एंड बाउंड्स के ठिकानों पर परवर्तन निदेशालय (ईडी) ने 18 घंटे तक तलाशी अभियान चलाया है। केंद्रीय एजेंसी ने सोमवार सुबह से तीन स्थानों पर कार्रवाई शुरू की थी। हालांकि बाकी दो जगहों पर तलाशी जल्दी पूरी हो गई, लेकिन अलीपुर के लिप्स एंड बाउंड्स में ईडी का ऑपरेशन मंगलवार अहले सुबह तक करीब 18 घंटे तक चला। ईडी अधिकारियों के मुताबिक मैराथन तलाशी के बाद उन्हें कई दस्तावेज मिले हैं।

सोमवार सुबह ईडी की तीन टीमों ने सुजय कृष्ण से जुड़े तीन अलग-अलग स्थानों पर तलाशी शुरू की। ईडी के अधिकारियों ने दक्षिण 24 परगना के बिष्णुपुर में एक परियोजना क्षेत्र का दौरा किया। इसके अलावा ईडी अधिकारी सुजय कृष्ण की बेटी और दामाद के ली रोड स्थित फ्लैट पर भी गये। साथ ही वे अलीपुर स्थित लिप्स एंड बाउंड्स के कार्यालय भी गये। एक साथ तीन जगहों पर तलाशी शुरू हुई। हालाँकि बिष्णुपुर और ली रोड पर तलाशी पूरी हो गई, लेकिन अलीपुर कार्यालय में तलाशी सुबह तक जारी रही।

ईडी सूत्रों के मुताबिक सुजय कृष्ण भद्र इस लिप्स एंड बाउंड्स संस्था में ऊंचे पद पर कार्यरत थे। इसके बाद केंद्रीय एजेंसियों को चकमा देने के लिए अपने बेटी और दामाद को भी इसमें शामिल किया था। उनकी पहली कंपनी एसडी एंटरप्राइज के साथ इस कंपनी के लेन-देन के सबूत मिले हैं। ईडी ने चार्जशीट में दावा किया है कि 2020-21 के बीच एसडी एंटरप्राइजेज के साथ लीप्स एंड बाउंड्स का 95 लाख एक हजार रुपये का लेनदेन हुआ था। ईडी ने चार्जशीट में यह भी बताया कि कब और कितने पैसे का लेनदेन किया गया है।

मंगलवार सुबह जब ईडी के जांचकर्ता अलीपुर में सर्च ऑपरेशन के बाद बाहर निकल रहे थे तो उनके हाथ में कई बैग थे। ईडी सूत्रों के मुताबिक, लिप्स एंड बाउंड्स के दफ्तर से कई दस्तावेज, बहीखाता और हार्ड डिस्क बरामद हुए हैं। जब ईडी के अधिकारी तलाशी ले रहे थे, तब केंद्रीय अर्धसैनिक बलों के जवान बाहर पहरा दे रहे थे। प्रारंभिक तौर पर माना जा रहा है कि बरामद दस्तावेजों से कई अहम सुराग मिल सकते हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *