बिहार में मतदान के दौरान बवाल, मजिस्ट्रेट को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, वीडियो वायरल

दरभंगा। बिहार के दरभंगा में चल रहे 11वें चरण के मतदान के दौरान बोगस वोट डलने को लेकर जमकर बवाल हुआ जिसमें पुलिस के साथ मजिस्ट्रेट पर भी हमला हुआ है। इस घटना का वीडियो वायरल होने के बाद यह मामला आला अधिकारियों के नजर में आया है। बताया जा रहा है कि इस घटना में आरोपियों द्वारा मजिस्ट्रेट को दौड़ा-दौड़ाकर पीटा गया है। यही नहीं EVM सहित चुनाव के अन्य सामान के साथ तोड़फोड़ भी किया गया है। बता दें कि यह घटना कुशेश्वरस्थान प्रखंड की चिगरी सिमराहा पंचायत के चिगरी गांव स्थित बूथ संख्या 151 व 152 की है जिसमें 4 लोगों के घायल होने की भी बात सामने आई है। मामले से जुड़े कई लोगों को गिरफ्तार किया गया है और फरार अरोपियों की तलाश में भी पुलिस जुट गई है।

बता दें कि इस घटना का मुख्य आरोपी मिथिलेश यादव और अपनी पत्नी के साथ फरार हैं। पुलिस की एक टीम उनकी तलाश में जुटी है। इस पर SSP बाबू राम ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि इस घटना के आरोप में मुखिया प्रत्याशी वीरेंद्र चौपाल समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। इस पर उन्होंने आगे बोलते हुए कहा, ‘इस पूरे मामले में तिलकेश्वर ओपी प्रभारी अखिलेश राय की भूमिका संदिग्ध है। इसकी जांच की जा रही है।’ बता दें कि घटना शुरु होने का मुख्य कारण अभी साफ नहीं हुआ है।

वहीं इस मामले में गिरफ्तार लोगों के रिश्तेदारों ने पकड़े गए 6 लोगों को छोड़ने की मांग की है। इसके लिए उन्होंने पुलिस का घेराव भी किया है। प्रशासन ने घटना को देखते हुए बूथ संख्या 151 व 152 पर हुए मतदान को रद्द कर दिया और फिर से मतदान का आदेश दिया। वहीं डीएम डॉ. त्यागराजन एसएम के आदेश पर मुखिया, जिला परिषद, पंचायत समिति सदस्य एवं वार्ड सदस्य का पुनर्मतदान 14 दिसंबर की सुबह 7 बजे से होगा। इसके साथ डीएम ने यह भी कहा कि मतपेटी सुरक्षित रहने के कारण पंच व सरपंच का चुनाव नहीं होगा

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *