कोलकाता : डॉक्टरों व चिकित्सा कर्मियों के लिए सरकारी अस्पताल में किया जा रहा दुर्गापूजा का आयोजन

कोलकाता : कलकत्ता मेडिकल कॉलेज अस्पताल में दिन-रात कोरोना के मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टरों व चिकित्सा कर्मियों के लिए वहीं दुर्गापूजा का आयोजन किया जा रहा है। अस्पताल के डॉक्टर व चिकित्साकर्मी कई महीनों से अपने घर नहीं जा सके हैं। दुर्गापूजा में भी उन्हें छुट्टी नहीं मिलेगी क्योंकि पूजा के दिनों में अस्पताल के सभी विभाग पूरी तरह से खुले रहेंगे। दुर्गापूजा के उत्सवी माहौल का वे भी आनंद ले सके और ड्यूटी के बीच खुद को मानसिक तौर पर हल्का महसूस कर सके, इस बाबत अस्पताल के ब्वायज हॉस्टल परिसर में पूजा का आयोजन किया जा रहा है।

अस्पताल के डॉक्टरों का कहना है कि कोरोना के कारण वे पिछले सात महीने से सातों दिन लगातार ड्यूटी कर रहे हैं। पूजा के समय भी उन्हें कोरोना के मरीजों के इलाज में जुटे रहना होगा क्योंकि इसमें किसी भी तरह की ढिलाई नहीं की जा सकती। इतने लंबे समय से लगातार ड्यूटी करने के कारण वे मानसिक तौर पर क्लांत हो गए हैं। अस्पताल परिसर में दुर्गापूजा का आयोजन होने से वे खुद को पूजा के माहौल से जोड़ पाएंगे। यह बहुत अच्छी पहल है।

गौरतलब है कि अस्पताल परिसर में दुर्गापूजा के आयोजन को लेकर शुरू में काफी विवाद हुआ था। अस्पताल प्रबंधन से जुड़े कुछ लोगों ने इसपर आपत्ति जताते हुए कहा था कि अस्पताल परिसर में दुर्गापूजा का आयोजन होने से यहां कोरोना का संक्रमण फैलने की आशंका कई गुना बढ़ जाएगी। पूजा के दिनों में अस्पताल आने वाले मरीजों व उनके परिजनों को भी काफी परेशानी होगी। अस्पताल प्रबंधन ने शुरू में इसकी अनुमति भी नहीं दी थी। बाद में अस्पताल के ब्वायज हॉस्टल परिसर में पूजा के आयोजन की अनुमति दे दी गई।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nine + 17 =