बारिश के बाद डकवर्थ लुइस नियम ने बढ़ाई ऑस्ट्रेलिया की मुश्किलें

नई दिल्ली। बारिश से प्रभावित इंदौर वनडे मैच में ऑस्ट्रेलिया के सामने लक्ष्य अब बदल गया है। डकवर्थ लुइस नियम के आधार पर अब ऑस्ट्रेलिया को जीत के लिए 33 ओवर में 317 रन बनाने हैं। उससे पहले भारत ने 50 ओवर में 399 रन बनाकर 400 रन का लक्ष्य रखा था। बारिश बंद होने के बाद अंपायरों ने ऑस्ट्रेलिया की पारी में 17 ओवर की कमी कर दी। ख़बर लिखे जाने तक 13 ओवर ख़त्म होने के बाद ऑस्ट्रेलिया ने 3 विकेट खोकर 90 रन बनाए थे।

इससे पहले शुभमन गिल और श्रेयस अय्यर ने शानदार शतक लगाए, जबकि कप्तान केएल राहुल और सूर्यकुमार यादव ने अपने तेजतर्रार अर्धशतकों से पारी को संवारा, जिससे भारत ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ रविवार को होल्कर स्टेडियम में दूसरे वनडे में 399/5 का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया।

अय्यर ने इस साल के अपने पहले वनडे शतक – 90 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से 105 रन – के साथ अपने फॉर्म और फिटनेस पर सवालिया निशान को खारिज कर दिया। इसके बाद, राहुल ने 38 गेंद में 52 रन की पारी खेलकर यह सुनिश्चित किया कि यह गति जारी रहे, यह उनका लगातार दूसरा अर्धशतक है, जिसमें तीन चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं।

सूर्यकुमार ने 37 गेंदों में नाबाद 72 रन, छह चौके और इतने ही छक्के लगाकर, जिसमें कैमरून ग्रीन की गेंद पर लगातार चार छक्के भी शामिल थे, बाउंड्री-स्ट्राइकिंग के प्रदर्शन से स्टेडियम में रविवार को दर्शकों की भीड़ को खुश कर दिया। उन्होंने 24 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया और 2013 में जयपुर में विराट कोहली द्वारा 27 गेंदों में बनाए गए ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भारत के लिए सबसे तेज एकदिवसीय अर्धशतक के रिकॉर्ड को तोड़ दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *