डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम को मिला ‘परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद’ अवार्ड

काली दास पाण्डेय, मुंबई। जन्नत फिल्म्स के बैनर तले मुम्बई स्थित रहेजा क्लासिक क्लब में पिछले दिनों परमवीर चक्र विजेता वीर अब्दुल हमीद की स्मृति में आयोजित कार्यक्रम में केयर टेकर्स एक्सटीरियर एंड इंटीरियर प्राइवेट लिमिटेड के प्रबंध निदेशक डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम को उनकी सामाजिक सेवाओं के लिए ‘वीर अब्दुल हमीद’ अवार्ड से सम्मानित किया गया। उन्हें यह सम्मान मेजर जर्नल राजपाल पुनिया, शौर्य चक्र विजेता मधुसुदन सुर्वे, नायक दीप चंद, कारगिल योद्धा तथा जाने माने फिल्म निर्माता-निर्देशक इंदर कुमार के द्वारा दिया गया।

पहले भी डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम को उनके उल्लेखनीय सामाजिक कार्यों को देखते हुए वेस्ट बंगाल के राज्यपाल डॉ. सी.वी. आनंद बॉस द्वारा राजभवन में आयोजित एक समारोह में डॉ. बी.आर. अंबेडकर अवार्ड से भी सम्मानित किया जा चुका है। डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम मुंबई के कांदिवली में ‘अंजुमन ए नजमी दाऊदी बोहरा जमात’ के सचिव भी हैं।

डॉ. मुस्तफा युसूफ अली गोम का कहना है कि सामाजिक सम्मान हमें प्रेरणा देते है कि हमें अभी और काम करना है। समाज की सेवा, देश की सेवा में प्रत्येक नागरिक को अपनी भूमिका अदा करनी चाहिए। हमारे जवान देश की शरहदों पर अपनी कुर्बानिया देते है। ऐसे में सभी लोगों का यह कर्तव्य बनता है कि हम सब  मिल कर उनकी शहादत को याद करें और देश भक्ति की नई ज्वाला युवा समाज की रगो में भरें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *