38 तो कहीं 39 डिग्री सेंटीग्रेड तापमान में जल रहा डुआर्स

अलीपुरद्वार। डुआर्स में पारा लगातार चढ़ रहा है, सुनसान इलाकों में जैसे लू चल रहा हो। जब तक बहुत जरूरी न हो, कोई बाहर नहीं निकल रहा है। गुरुवार को डुआर्स में तापमान कहीं 38 तो कहीं 39 डिग्री सेंटीग्रेड के आसपास है। भीषण आग में स्थानीय निवासियों का जीवन अस्तव्यस्त है वहीं इस आग उगलती गर्मी से हमेशा की तरह निजी स्कूल के छात्र ज्यादा प्रभावित हो रहे हैं।

उल्लेखनीय है कि सरकारी स्कूलों में गर्मी की छुट्टियां शुरू हो गई है लेकिन प्राइवेट स्कूल खुले हैं। इसलिए इन स्कूली छात्रों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बच्चों में आंखों में जलन से लेकर बुखार तक हो रहा है। हमेशा की तरह युवा से लेकर बूढ़े तक नारियल पानी या गन्ने का रस पीकर कुछ पा रहे हैं। मौसम विभाग ने भी डुआर्स के लिए कोई राहत की खबर नहीं दे पा रहा है। कम से कम इस सप्ताह में तो बारिश के आसार नहीं है।

ई-रिक्शा चालकों के लाइसेंस के लिए आवेदन लेना शुरू

अलीपुरद्वार। अलीपुरद्वार जिले में ई-रिक्शा चालकों के लाइसेंस के लिए आवेदन शुरू हो गए हैं। गुरुवार को कालचीनी प्रखंड के हासीमारा इलाके में पंचायत चुनाव को लेकर इंटक जिला नेताओं ने इंटक से संबद्ध ई-रिक्सा यूनियन के सदस्यों के साथ बैठक की। इस दिन की बैठक में इन दोनों ग्राम पंचायत क्षेत्रों मलंगी एवं संताली के ई-रिक्सा संघ के सदस्य उपस्थित थे। इसके अलावा हाल ही में रिक्शा चालकों के लाइसेंस के लिए बैठक में चर्चा हुई कि आवेदन लिया जा रहा है।

बैठक के बाद आईएनटीटीयूसी के जिला महासचिव आनंद चंद ने कहा कि अभी तक रिक्शा चालकों के पास लाइसेंस नहीं था लेकिन अब वे लाइसेंस आवेदन ले रहे हैं। इसलिए सभी टोटो चालकों को लाइसेंस के लिए आवेदन करने को कहा गया है। इसके अलावा पंचायत चुनाव से पहले हर क्षेत्र में पार्टी कार्यक्रमों को लेकर बैठकें हो रही हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *