चिकित्सक दुष्कर्म-हत्याकांड : पश्चिम बंगाल में हजारों लोगों के सड़कों पर उतरने की संभावना

कोलकाता। कोलकाता के आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल में एक चिकित्सक से कथित दुष्कर्म और हत्या की घटना के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हजारों लोगों के रविवार को पश्चिम बंगाल की सड़कों पर उतरने की संभावना है।

मृतक चिकित्सक के लिए न्याय की मांग को लेकर आज एक और ‘रिक्लेम द नाइट’ प्रदर्शन समेत विभिन्न प्रदर्शन होने की संभावना है।उत्तर कोलकाता के इस सरकारी अस्पताल में नौ अगस्त को परास्नातक प्रशिक्षु चिकित्सक का शव अर्धनग्न अवस्था में मिला था।

सामाजिक कार्यकर्ता रिमझिम सिन्हा ने बताया कि संगीतकार, कलाकार, चित्रकार और कलाकार समेत विभिन्न क्षेत्रों के प्रतिष्ठित लोग ‘रिक्लेम द नाइट’ प्रदर्शन में हिस्सा लेंगे, जो ”शासकों को जगाने” के लिए रात 11 बजे शुरू होगा।

एक आयोजक ने बताया कि प्रदर्शन के तौर पर लोग विभिन्न चौराहों और गोल चक्कर पर जुटेंगे। दक्षिण कोलकाता में एस.सी. मलिक रोड पर गोल पार्क से गरिया तक लोग एकत्रित होंगे और बी.टी. रोड पर सोदपुर से श्याम बाजार तक एक मार्च निकालने की योजना बनाई गई है।

कोलकाता के अलावा बैरकपुर, बारासात, बजबज, बेलघरिया, आगरपाड़ा, दमदम और बागुईहाटी में भी ऐसे ही प्रदर्शनों की योजना बनाई गई है।

चिकित्सक की मौत की घटना के संबंध में कोलकाता पुलिस के एक स्वयंसेवी को गिरफ्तार किया गया है। कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो (सीबीआई) इस मामले की जांच कर रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

ten + six =