द्रमुक सांसद बीबीसी डॉक्यूमेंट्री और अडानी का मुद्दा संसद में उठाएंगे

चेन्नई। तमिलनाडु के मुख्यमंत्री और द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (द्रमुक) के अध्यक्ष एम.के. स्टालिन ने अपने सांसदों से संसद के बजट सत्र के दौरान 2002 के गुजरात दंगों पर बीबीसी की डॉक्यूमेंट्री और अडानी समूह पर हिडनबर्ग रिपोर्ट का मुद्दा उठाने को कहा है। स्टालिन ने संसद के दोनों सदनों के पार्टी सांसदों की एक बैठक को संबोधित करते हुए उनसे उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ के बयान को भी उठाने के लिए कहा है। सीएम ने सांसदों को राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा (एनईईटी- नीट) के मुद्दे को उठाने का भी निर्देश दिया है।

बैठक के बाद द्रमुक के एक सांसद ने एआईएएनएस से बातचीत के दौरान कहा, “नीट एक राजनीतिक मुद्दा है और हमारा चुनावी वादा है। राज्य विधानसभा ने तमिलनाडु राज्य के छात्रों के लिए रोक की मांग करते हुए एक एंटी-एनईईटी विधेयक पारित किया था। हम बजट सत्र के दौरान इस मुद्दे को उठाएंगे और केंद्र सरकार से जनता की इच्छा पर ध्यान देने की मांग करेंगे।”

उन्होंने यह भी कहा कि मुख्यमंत्री ने सांसदों को सेतुसमुद्रम परियोजना का मुद्दा उठाने का निर्देश दिया है, जो एक दशक से अधिक समय से रुकी हुई है। इसके अलावा सांसदों को वेल्लोर हवाईअड्डे के साथ-साथ कोयम्बटूर हवाईअड्डे के विकास के मुद्दे को उठाने के लिए भी कहा गया है। द्रमुक सांसद संबंधित निर्वाचन क्षेत्रों में बजट आवंटन के मुद्दे को भी उठाएंगे और पिछले बजट सत्र के दौरान वादा किए गए धन की मंजूरी नहीं देने के कारण लंबित विकास कार्यो का हवाला देंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *