वीजा विवाद के बीच इंडियन वेल्स से हटे जोकोविच

नयी दिल्ली। वर्ल्ड नं. 1 नोवाक जोकोविच औपचारिक रूप से एटीपी मास्टर्स 1000 इंडियन वेल्स टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। आयोजकों ने सोमवार को कहा, अमेरिका में प्रवेश करने की विशेष अनुमति के लिए उनके आवेदन को अस्वीकार कर दिया गया है। सर्बियाई महान ने पिछले महीने अमेरिकी अधिकारियों से कोरोनोवायरस के खिलाफ असंबद्ध होने के बावजूद संयुक्त राज्य अमेरिका में प्रवेश करने की विशेष अनुमति मांगी थी। आयोजकों ने एक बयान में कहा, वर्ल्ड नंबर 1 नोवाक जोकोविच 2023 बीएनपी परिबास ओपन से हट गए हैं। उनकी वापसी के साथ, निकोलोज बेसिलशविली मैदान में उतरे हैं।

बिना टीकाकरण वाले हवाई यात्रियों को अभी भी मई के मध्य तक राज्यों में प्रवेश करने की मनाही है। 22 बार के ग्रैंड स्लैम विजेता को सोमवार से शुरू होने वाले इंडियन वेल्स और मियामी ओपन में खेलने की उम्मीद थी। यूएस में प्रवेश करने के लिए यूएस ओपन और यूनाइटेड स्टेट्स टेनिस एसोसिएशन ने भी उनका समर्थन दिया था, जिन्होंने सरकार से टेनिस खिलाड़ी के लिए खेलने का आग्रह किया था।

यूएस ओपन के ट्विटर हैंडल में कहा गया है कि, नोवाक जोकोविच हमारे खेल के अब तक के सबसे महान चैंपियनों में से एक हैं। यूएसटीए और यूएस ओपन को उम्मीद है कि नोवाक देश में प्रवेश करने में सफल होंगे और प्रशंसक उन्हें इंडियन वेल्स और मियामी में एक्शन में वापस देख पाएंगे।

35 वर्षीय पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन से चूक गए थे क्योंकि उन्हें कोविड टीकाकरण की स्थिति के कारण देश से बाहर कर दिया गया था। सर्ब ने जनवरी में टूर्नामेंट में वापसी की, जब ऑस्ट्रेलिया ने अपने 22वें ग्रैंड स्लैम खिताब को जीतने के लिए राफेल नडाल के साथ रिकॉर्ड बनाने के लिए अपने सख्त वैक्सीन जनादेश को हटा दिया। जोकोविच के टीकाकरण की स्थिति के कारण वह पिछले साल ऑस्ट्रेलियन ओपन और यूएस ओपन दोनों में नहीं खेल पाए थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *