बैरकपुर से अर्जुन सिंह को टिकट दिये जाने को लेकर तृणमूल में असंतोष

Kolkata Hindi News, कोलकाता। लोकसभा चुनाव से पहले तृणमूल कांग्रेस का अंतर्कलह रह रह कर सामने आ रहा है। इसी क्रम में जगद्दल के तृणमूल विधायक सोमनाथ श्याम पार्टी सुप्रीमो ममता बनर्जी को पत्र लिखकर अनुरोध करेंगे कि पार्टी अर्जुन सिंह को बैरकपुर से लोकसभा टिकट न दे।

सोमनाथ ने अपने दावे के समर्थन में अपने विधानसभा क्षेत्र के कुछ लोगों के हस्ताक्षर भी एकत्र किए हैं जिसमें दावा किया गया है कि स्थानीय लोग अर्जुन सिंह को सांसद के रूप में नहीं चाहते हैं। उक्त हस्ताक्षरित पत्र तृणमूल सुप्रीमो को भेजे जा रहे हैं।

बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत एक अन्य विधानसभा क्षेत्र बीजपुर है। वहां के तृणमूल विधायक सुबोध अधिकारी इस मुद्दे पर सोमनाथ के साथ खड़े हो गये हैं। उन्होंने अर्जुन पर निशाना साधते हुए कहा,

”अर्जुन सिंह, पहले तय कर लें कि आप किसके उम्मीदवार होंगे?” भाजपा या तृणमूल?” साथ ही उन्होंने टिप्पणी की, ””2019 लोकसभा चुनाव जीतने के बाद बीजेपी सांसद शेर बन गए और आम लोगों और तृणमूल कार्यकर्ताओं पर अत्याचार किया। उसे कोई नहीं भूला है।

अब वह चूहा बन गए हैं और तृणमूल में अपनी जमीन तलाश रहे हैं। तृणमूल ने अभी तक आधिकारिक तौर पर उम्मीदवारों का नाम घोषित नहीं किया है। लेकिन कई अन्य सीटों की तरह बैरकपुर सीट के लिये भी एक से अधिक नामों को लेकर अटकलें लगाई जा रही हैं।

माना जा रहा है कि अर्जुन के विरोधी गुट अब उन्हें उम्मीदवार बनने से रोकने के लिए पार्टी के शीर्ष नेतृत्व पर दबाव बनाने की कोशिश कर रहा है।

दूसरी ओर, बैरकपुर लोकसभा क्षेत्र के अंतर्गत आने वाले एक अन्य विधानसभा क्षेत्र आमडंगा में अर्जुन के समर्थन में पोस्टर लगाए गए हैं। इसमें लिखा गया है कि अर्जुन सिंह ही उम्मीदवार हैं।

Note : यह खबर न्यूज़ एशिया एजेंसी से ‘ऑटो-फीड’ द्वारा ली गई है। इसके कंटेंट के लिए कोलकाता हिन्दी न्यूज जिम्मेदार नहीं है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *