Dison Hospitals partners with Election Commission's Sweep Department to empower women

डिसन हॉस्पिटल्स ने महिलाओं को सशक्त बनाने के लिए चुनाव आयोग के स्वीप विभाग के साथ साझेदारी की

Desun Hospital, कोलकाता। चुनाव आयोग के व्यवस्थित मतदाता शिक्षा और चुनावी भागीदारी (SVEEP) विभाग के सहयोग से डिसन अस्पताल ने गर्व से महिलाओं को सशक्त बनाने और चुनाव कार्यकर्ताओं का समर्थन करने के उद्देश्य से एक विशेष पहल की घोषणा की। इस पहल के हिस्से के रूप में, डिसन हॉस्पिटल ने महिला सशक्तिकरण को समर्पित ‘पिंक बूथ’ को स्वास्थ्य और स्वच्छता किट वितरित किए।

इन स्वास्थ्य किटों ने न केवल समर्थन के प्रतीक के रूप में काम किया, बल्कि चुनावी प्रक्रिया में भाग लेने वाली महिलाओं की भलाई सुनिश्चित करने के लिए आवश्यक चिकित्सा आपूर्ति भी प्रदान की।

‘पिंक बूथ’ के अलावा, डिसन अस्पताल ने चुनाव के लिए प्रत्येक पिंक बूथ में ड्यूटी पर तैनात कर्मियों और मतदान कर्मियों सहित महिला कर्मियों को स्वास्थ्य और स्वच्छता किट प्रदान करके इस पहल को आगे बढ़ाया। इस पहल ने समुदाय के स्वास्थ्य और सुरक्षा के प्रति डिसन अस्पताल की प्रतिबद्धता को रेखांकित किया, खासकर चुनाव के महत्वपूर्ण समय के दौरान।

“आपका स्वास्थ्य, हमारी जिम्मेदारी” थीम वाले कार्यक्रम में चुनावी प्रक्रिया में शामिल सभी प्रतिभागियों की भलाई सुनिश्चित करने के लिए अस्पताल के समर्पण पर जोर दिया गया।

डिसन हॉस्पिटल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ. सुजॉय रंजन देब, निदेशक क्रिटिकल केयर, डिसन हॉस्पिटल, कोलकाता के डॉ. मोहित खरबंदा, स्त्री रोग विशेषज्ञ सलाहकार डॉ. अपरूपा घोष, और भारत निर्वाचन आयोग के अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे, जिससे हॉस्पिटल की सार्वजनिक स्वास्थ्य के प्रति दृढ़ प्रतिबद्धता की पुष्टि हुई।

डिसन हॉस्पिटल्स ग्रुप की निदेशक सुश्री शाओली दत्ता ने इस पहल के लिए अपना उत्साह व्यक्त करते हुए कहा, “हम विशेष रूप से चुनाव प्रक्रिया के दौरान महिलाओं को समर्थन और सशक्त बनाने के महत्व में विश्वास करते थे। ‘पिंक बूथ’ को स्वास्थ्य और स्वच्छता किट प्रदान करके और उनके चुनाव कार्यकर्ताओं के लिए, हमारा लक्ष्य उनकी भलाई सुनिश्चित करना और उनके योगदान के महत्व को उजागर करना है।

डिसन में, हमने हमेशा ऐसी पहल को दूसरे स्तर पर ले जाने का प्रयास किया है, यह सुनिश्चित करते हुए कि हमारे समुदाय को वह देखभाल और समर्थन मिले जिसके वह हकदार हैं।”

डिसन हॉस्पिटल्स के इस प्रयास ने समग्र स्वास्थ्य और सामुदायिक सेवा के प्रति उनके समर्पण को उजागर किया, जिससे चुनावी प्रक्रिया के दौरान सामुदायिक भागीदारी और समर्थन के लिए एक नया मानक स्थापित हुआ। डिसन हॉस्पिटल्स समुदाय में स्वास्थ्य और कल्याण को आगे बढ़ाने के लिए प्रतिबद्ध रहा और इस तरह की सार्थक पहल के माध्यम से उदाहरण पेश करता रहा।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *