डिस्को किंग स्व. बप्पी लाहिड़ी के धुनों से सजी फिल्म ‘खूबसूरत पड़ोसन’ 

काली दास पाण्डेय, मुंबई । भारतीय फिल्म जगत में डिस्को किंग के रूप में विख्यात दिग्गज संगीतकार स्व. बप्पी लाहिड़ी की संगीत विरासत को कायम रखने और उनके निधन के बाद भी बप्पी दा की उपस्थिति दर्ज कराते रहने के उद्देश्य से बप्पी लाहिड़ी के दामाद गोविंद बंसल और बेटी रेमा लाहिड़ी ने अपने प्रोडक्शन हाउस और एसआरजी फिल्म इंटरनेशनल के बैनर तले फिल्म ‘खूबसूरत पड़ोसन’ के निर्माण की घोषणा कर दी है। इस फिल्म के सह निर्माता बालकृष्ण श्रीवास्तव, लेखक व निर्देशक राजन लायलपुरी, संगीतकार बप्पी लाहिड़ी, बैकग्राउंड म्यूजिक डायरेक्टर बप्पा लाहिड़ी, कॉस्ट्यूम्स डिजाइनर निकिता श्रीवास्तव और कला निर्देशक प्रदीप सिंह हैं।

रेमा लाहिड़ी बंसल ने अपने प्रोडक्शन हाउस की विस्तृत चर्चा करते हुए कहा कि बप्पी लाहिड़ी जैसी प्रतिभा की बराबरी कोई नहीं कर सकता। एक समय था जब मेरे पिता स्व. बप्पी लाहिड़ी की संगीत प्रतिभा के विकल्प के रूप में कोई दूसरा नाम नहीं था। जब अतीत की धुनों की बात की जाती है, तो बहुमुखी स्वर्गीय बप्पी लाहिड़ी जी का उल्लेख अति आवश्यक हो जाता है। उनकी सदाबहार रचनाओं को आज भी हर पीढ़ी के लोग पसंद करते हैं।

वह एक सच्चे रत्न थे और भारतीय फिल्म उद्योग में उनका योगदान अतुलनीय है। उनका संगीत शाश्वत है। हम उनकी विरासत को जिंदा रखना चाहते हैं इसलिए हमने एक प्रोडक्शन हाउस लॉन्च किया है। निर्मित सामग्री वह सब कुछ होगी जो मेरे पिता को पसंद थी। अब जबकि मेरा बेटा भी भारतीय संगीत बिरादरी में प्रवेश कर रहा है, हमारा ध्यान हमेशा उसके प्रशंसकों को याद दिलाना है कि वह अभी भी हमारे बीच हैं।

गोविंद बंसल कहते हैं “वह मेरे पिता, मेरे आदर्श और एक महान संगीतकार थे। मैं खुद को भाग्यशाली मानता हूं कि मुझे व्यक्तिगत रूप से जानने का मौका मिला। आज भी विश्वास नहीं होता है कि वो हमारे बीच नहीं है। उनके प्रशंसक उनके लिए सब कुछ थे, वे उन्हें अपना विस्तारित परिवार कहते थे। हमारा प्रोडक्शन हाउस उनकी स्मृति में उनके प्रशंसकों के लिए उनके प्यार का प्रतीक है। हम उनकी विरासत को जारी रखेंगे और संगीत और फिल्मों के साथ उनके प्रशंसकों का मनोरंजन करेंगे।”IMG-20221006-WA0032

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *