जम्मू कश्मीर जेल के महानिदेशक की हत्या

जम्मू। जम्मू कश्मीर में उधेयवाला इलाके में सोमवार देर रात महानिदेशक रैंक के एक पुलिस अधिकारी की संदिग्ध परिस्थितियों में हत्या कर दी गई। पुलिस सूत्रों ने कहा कि पुलिस महानिदेशक (डीजीपी) जेल हेमंत कुमार लोहिया गजानसू क्षेत्र के उधेदवाला में अपने दोस्त के घर पर रहस्यमय परिस्थितियों में मृत पाये गये। पुलिस सूत्रों ने कहा कि शरीर पर चोट के निशान भी हैं और शुरुआती तौर में यह एक हत्या लग रही है।एडीजीपी मुकेश सिंह ने बताया कि डीजी जेल हेमंत लोहिया का शव संदिग्ध परिस्थितियों में मिला है। उनका घरेलू नौकर फरार है, उसकी तलाश की जा रही है।

हत्या के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।पुलिस ने ट्वीट करके बताया कि घटना की जांच के लिए फोरेंसिक टीम मौके पर पहुंच गई है और हत्या की जांच शुरू कर दी गई है। जम्मू कश्मीर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी मौके पर पहुंचे हैं। उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में यह एक संदिग्ध हत्या का मामला लगता है। उन्होंने कहा कि घरेलू सहायिका फरार है। उसकी तलाश शुरू कर दी गई है। फोरेंसिक टीम और अपराध टीम ने मौके पर पहुंच कर जांच प्रक्रिया शुरू कर दी है। पुलिस ने शव बरामद कर मामला दर्ज कर लिया है। मामले की जांच जारी है।

आईपीएस अधिकारी हेमंत लोहिया को दो महीने पहले ही जम्मू कश्मीर के जेल विभाग का नया महानिदेशक बनाया गया था। वो शहर के बाहरी इलाके उदयवाला में रहते थे। हेमंत लोहिया की हत्या से पुलिस प्रशासन की नींद उड़ गई है। दरअसल, ये हत्या ऐसे वक़्त में हुई है जब देश के गृह मंत्री अमित शाह जम्मू कश्मीर दौरे पर हैं। इस वारदात ने कश्मीर में सुरक्षा को लेकर सवाल खड़े कर दिए हैं। अमित शाह तीन दिन के जम्मू-कश्मीर दौर पर हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *