आज दिल्ली में दिलीप-नड्डा की बैठक, बगावती तेवर दिखाने वाले नेताओं को लेकर हो सकती है बात

कोलकाता: भारतीय जनता पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा और पश्चिम बंगाल प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष के बीच बीते कल यानी कि रविवार को ही बैठक होने वाली थी। लेकिन अपरिहार्य कारणों से वह बैठक नहीं हो सकी। ऐसे में आज यानी कि सोमवार को दिलीप घोष जे पी नड्डा के साथ मुलाकात करेंगे। जानकारी के अनुसार दोनों नेताओं के बीच की यह बैठक राजनीतिक विश्लेषकों के विचारों, चुनाव में हार के कारणों और बंगाल में भाजपा के एक के बाद एक नेता के असंतोष के कारणों की समीक्षा करने के लिए है।

बता दें कि दिलीप घोष शनिवार रात ही दिल्ली के लिए रवाना हुए थे। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बैठक में राज्य में भाजपा नेताओं के बीच आपसी झगड़ों और समन्वय के मुद्दों पर चर्चा की जाएगी । जानकारी के अनुसार बाबुल सुप्रियो के इस्तीफे और उसके बाद की जो चर्चा हुई है उस पर बात हो सकती है।

केंद्रीय मंत्रिमंडल में फेरबदल के बाद से बंगाल में बीजेपी का आपसी विवाद शुरू हो गया है। गौरतलब हो कि बाबुल सुप्रियो ने मोदी कैबिनेट से बाहर होने के बाद फेसबुक पर एक पोस्ट किया था। जिसे लेकर विवाद फैल गया। बाबू सुप्रियो ने अपने फेसबुक पोस्ट में लिखा था कि उन्हें इस्तीफा देने के लिए कहा गया था इसलिए उन्होंने ऐसा किया। इस पोस्ट को डिलीट करते हुए एक और पोस्ट कर बाबुल सुप्रियो ने कहा कि उनके भाषा का चयन सही नहीं था।

उधर सौमित्र खान और राजीव बनर्जी समेत कई नेता बागी तेवर दिखा रहे हैं। सौमित्र खान ने तो प्रदेश युवा मोर्चा के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया। ऐसे में केंद्रीय नेतृत्व अब बागी तेवर दिखाने वाले नेताओं के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *