बंगाल उपचुनाव में करारी शिकस्त पर दिलीप घोष बोले- यहां पुलिस मतदान करवाती है

कोलकाता। पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव में मिली करारी शिकस्त पर बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और सांसद दिलीप घोष की तीखी प्रतिक्रिया सामने आई है। दिलीप घोष ने आरोप लगाते हुए कहा कि बंगाल में पुलिस मतदान करवाती है। यहां एक तरफा वोट डाले जाते हैं, निष्पक्ष चुनाव नहीं होते हैं। पश्चिम बंगाल की चार विधानसभा सीटों के लिए हुए उपचुनाव में टीएमसी ने सभी सीटें जीत ली हैं। बीजेपी का खाता तक नहीं खुला है।

दिलीप घोष ने कहा ‘यहां हर बार उपचुनाव ऐसे ही होता है, पुलिस वोट कराती है और हमारे उम्मीदवार को पोलिंग नहीं करने दी जाती। यहां उपचुनाव जबरदस्ती कराया जाता है और वो ही हुआ है।’ उन्होंने आगे कहा ‘यहां उपचुनाव के दौरान बीजेपी उम्मीदवारों को कभी भी कार, माइक या सुविधा नहीं मिलती है। पुलिस वोटिंग करवाती है, जो एकतरफा है और तटस्थ नहीं है। इससे पहले भी, हम उपचुनाव हार गए थे लेकिन आम चुनाव उसी जगह पर जीते थे।’

बता दें कि बंगाल में सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस पार्टी (टीएमसी) ने 30 अक्टूबर को हुए उपचुनावों की मंगलवार को हुई मतगणना में अपने प्रतिद्वंद्वियों को रिकॉर्ड अंतर से हराते हुए 4-0 से उनका सूपड़ा साफ कर दिया। पश्चिम बंगाल की 294 सदस्यीय विधानसभा में टीएमसी ने कूचबिहार और नदिया जिलों में क्रमश: दिनहाटा सीट और शांतिपुर सीट पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) से भारी अंतर से जीत हासिल की है। अब विधानसभा में भाजपा के सदस्यों की संख्या घटकर 77 से 75 हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *