कोरोना मृतकों के शवों को ठिकाने लगा रही टीएमसी : दिलीप

कोलकाता : राज्य में कोरोना के प्रकोप के बीच प्रदेश भाजपा ने एक बार फिर दावा किया है कि तृणमूल कांग्रेस राज्य में कोरोनो से होने वाली मौतों के आंकड़े छिपा रही है। भाजपा ने टीएमसी पर कोरोना वायरस से होने वाले मृतकों के शवों को इधर-उधर ठिकाने लगाने का आरोप लगाया है। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने तृणमूल कांग्रेस की तुलना नंदीग्राम आंदोलन में वामपंथियों से की है।

इसके साथ ही दिलीप घोष ने राशन प्रणाली में कथित कुप्रबंधन को लेकर राज्य के खाद्य मंत्री को हटाने की मांग की है। प्रदेश भाजपा ने राज्य में मौजूदा राशन प्रणाली के खिलाफ आवाज उठाई है। पार्टी का दावा है कि बंद के दौरान बंगाल में राशन प्रणाली में भारी भ्रष्टाचार हो रहा है। राज्य की ममता सरकार ने राज्य के खाद्य सचिव को हटा दिया है।

अब भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने खाद्य मंत्री को हटाने की मांग की है। दिलीप ने राज्य के खाद्य मंत्री की राशन प्रणाली में समस्याओं का कारण होने का दावा किया है। दिलीप घोष ने टीएमसी पर कोरोना से होने वाले मृतकों के शवों को ठिकाने लगाने का आरोप लगाया है। दिलीप ने तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ताओं की तुलना नंदीग्राम आंदोलन में सीपीआईएम कार्यकर्ताओं से की है।

लॉकडाउन के दौरान घोष ने वाम मोर्चे की कार्यों की आलोचना की। उन्होंने कहा कि नंदीग्राम आंदोलन का बंगाल के इतिहास में बहुत नाम है। सीपीआईएम ने लोगों को पहले तो मौत के घाट उतारा फिर उनके शवों को ठिकाने लगा दिया। अब तृणमूल भी यही काम कर रही है। वे कोरोना से होने वाली मौतों की सही संख्या नहीं दे रहे हैं। वे शवों को ठिकाने लगा रहे हैं। यह मानवता के खिलाफ एक बड़ा अपराध है।

कोरोना वायरस पर राज्य सरकार के आंकड़ों के मुताबिक राज्य में कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या 178 हो गई है। वहीं मौतों का आंकड़ा 12 हो गया है। वहीं केन्द्र के आंकड़ों की बात करें तो राज्य सरकार द्वारा दिए गए आंकड़ों से काफी आगे हैं। केन्द्र सरकार के आंकड़ों के मुताबिक बंगाल में कोरोना वायरस के 200 से अधिक मामले हैं।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *