बंगाल में दीदी ने फैलाया दुर्नीति, TMC- यानि ‘ट्रांसफर माय कमीशन : पीएम मोदी

कोलकाता। PM Modi in Bengal : पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के पहले चरण के चुनाव को लेकर चुनाव प्रचार जोरो पर है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पुरुलिया में जनसभा को संबोधित करते हुए ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। पीएम मोदी ने कहा कि भाजपा की केंद्र सरकार की नीति है- DBT- यानि ‘डायरेक्ट बेनिफिट ट्रांसफर’। पश्चिम बंगाल में दीदी सरकार की दुर्नीति है- TMC- यानि ‘ट्रांसफर माय कमीशन’।

यहां आयुष्मान योजना लागू नहीं हुई क्योंकि ‘ट्रांसफर माय कमीशन’ नहीं हो पाया। पीएम मोदी ने कहा कि दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले विकास होबे। दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले शिक्षा होबे। दीदी बोले खेला होबे, बीजेपी बोले अस्पताल होबे। पहले वामपंथियों और फिर टीएमसी की सरकार ने यहां उद्योग-धंधे पनपने नहीं दिए।

यहां सिंचाई के लिए जितना काम होना चाहिए था, वो भी नहीं हुआ। कम पानी की वजह से पशुओं को पालने में होने वाली दिक्कत मैं भली-भांति जानता हूं । पीएम मोदी ने कहा कि खेती-किसानों को अपने हाल पर छोड़कर टीएमसी सरकार सिर्फ अपने खेल में ही लगी रही। इन्होंने पुरुलिया को दिया है जल संकट से भरा जीवन, पलायन, गरीबों को भेद-भाव भरा शासन, इन्होंने पुरुलिया की पहचान देश के सबसे पिछड़े क्षेत्र के रूप में बनाई है ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *