दीदी ने स्टालिन से की मुलाकात, क्षेत्रीय पार्टी एकता का आह्वान

कोलकाता/तमिलनाडु। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने चेन्नई के लिए उड़ान भरी और तमिलनाडु के अपने समकक्ष एम.के. द्रमुक के स्टालिन ने कलकत्ता छोड़ने से पहले कहा कि क्षेत्रीय दल 2024 के लोकसभा चुनावों में महत्वपूर्ण भूमिका निभाएंगे। “2024 के चुनावों के लिए क्षेत्रीय दल बहुत महत्वपूर्ण हैं। मुझे विश्वास है और विश्वास है कि सभी क्षेत्रीय दलों को एक साथ काम करना चाहिए, “ममता ने बंगाल के राज्यपाल एल.ए. गणेशन के एक पारिवारिक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए चेन्नई जाने से पहले कलकत्ता हवाई अड्डे पर मीडियाकर्मियों से कहा।

उन्होंने कहा, “हालांकि, मैं क्षेत्रीय दलों के सभी नेताओं के साथ चर्चा किए बिना इस पर (विपक्षी एकता) टिप्पणी नहीं कर सकती।” बाद में शाम को, ममता ने चेन्नई में स्टालिन से उनके आवास पर मुलाकात के बाद संवाददाताओं से कहा: “यह एक भाई और बहन की तरह एक शिष्टाचार मुलाकात थी। लेकिन जब दो राजनीतिक व्यक्ति मिलते हैं तो उनके बीच कुछ राजनीतिक चर्चा हो सकती है।

ममता बंगाल के राज्यपाल ला गणेशन के एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने चेन्नई में हैं ममता बंगाल के राज्यपाल ला गणेशन के एक पारिवारिक समारोह में शामिल होने चेन्नई में हैं तृणमूल के सूत्रों ने कहा कि स्टालिन के साथ बैठक उस समय महत्वपूर्ण थी जब तृणमूल 2024 के आम चुनावों में भाजपा विरोधी गठबंधन का नेतृत्व करने की कोशिश कर रही थी। तृणमूल के अंदरूनी सूत्रों ने कहा कि स्टालिन ने ममता के बंगाल दौरे के निमंत्रण को स्वीकार कर लिया है।

तृणमूल के एक सूत्र ने कहा, “निश्चित रूप से देश में विपक्षी दल केंद्र की भाजपा सरकार को सत्ता से हटाने की रणनीति बनाएंगे।” सूत्रों ने कहा कि क्षेत्रीय दलों की एकता पर ममता का जोर यह भी संदेश देता है कि उनकी पार्टी “कांग्रेस के साथ गठबंधन के लिए उत्सुक नहीं है”। उन्होंने कभी कांग्रेस या किसी अन्य भाजपा विरोधी गठबंधन का नाम नहीं लिया। इससे यह संदेश जाता है कि ममता बनर्जी क्षेत्रीय दलों की एकता पर जोर दे रही हैं।

इस साल जून में ममता ने 19 विपक्षी दलों के प्रमुखों को पत्र भेजे लेकिन कांग्रेस को सूची से बाहर कर दिया। स्टालिन के साथ ममता की मुलाकात पर बंगाल बीजेपी ने तंज कसा। “ममता बनर्जी हर लोकसभा चुनाव से पहले एक राजनीतिक पर्यटक के रूप में देश का दौरा करती हैं। यह काम नहीं करेगा, “भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष, पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष भी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *