श्रीलंका की टेस्ट टीम के कप्तान बने धनंजय डी सिल्वा

Cricket Live Update, कोलंबो। धनंजय डी सिल्वा (Dhananjay de Silva) को दिमुथ करुणारत्ने की जगह श्रीलंका की टेस्ट टीम का कप्तान बनाया गया है। श्रीलंका के मुख्य चयनकर्ता उपुल थरंगा ने धनंजय डी सिल्वा टेस्ट टीम का कप्तान बनाये जाने की घोषणा की। थरंगा ने कहा कि मैं तीनों प्रारूपों के लिए एक ही कप्तान रखना पसंद करूंगा, लेकिन हमारे पास जो खिलाड़ी हैं उनके साथ हम इस समय ऐसा करने में असमर्थ हैं।

धनंजय टेस्ट में श्रीलंका की कप्तानी संभालने वाले 18वें खिलाड़ी होंगे। वह 30 टेस्ट मैचों में कप्तानी कर चुके है जिसमें से 12 में जीत मिली, 12 में हार का सामना करना पड़ा और छह मैच ड्रॉ रहे। उनके नेतृत्व में श्रीलंका ने वर्ष 2019 की शुरुआत में दक्षिण अफ्रीका में एक यादगार टेस्ट सीरीज जीत हासिल की थी।

इस घोषणा के साथ ही श्रीलंका 2024 की शुरुआत प्रत्येक प्रारूप के लिए एक नए कप्तान के साथ करेगा। हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट में कई बदलाव देखे गये हैं। हाल ही में श्रीलंका क्रिकेट ने कुसल मेंडिस को एकदिवसीय और वङ्क्षनदु हसरंगा टी-20 अंतरराष्ट्रीय की कमान सौंपी थी।

उन्होंने अपने करियर में अब तक 51 टेस्ट मैच खेले हैं। इस दौरान 91 पारियों में डी सिल्वा ने 39.77 की औसत और 57.24 की स्ट्राइक रेट से 3,301 रन बनाए हैं। टेस्ट में वह 13 अर्धशतक और 10 शतक लगा चुके हैं। टेस्ट में उनका सर्वाधिक स्कोर 173 रन रहा है।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *