हनुमान जयंती पर भक्तों ने निकाली संगीतमय पद यात्रा

धर्मवीर कुमार सिंह, हावड़ा। हर साल की तरह इस साल भी हनुमान जयंती के शुभ अवसर पर ध्वजा पदयात्रा बेलूर के रामलोचन शायर स्ट्रीट से घुसड़ी के कालीतला तक निकाला गया। जिसमें सैकड़ों भक्त शामिल हुए और हनुमान जी का आशीर्वाद ग्रहण किया। मंदिर के पुजारी अमित शर्मा ने जानकारी देते हुए बताया की यह पदयात्रा सुबह में निकाला गया जिससे किसी भी यात्री को असुविधा का सामना ना करना पड़े और इस पदयात्रा में सैकड़ों भक्त बड़ी उत्साह से शामिल हुए और यह पदयात्रा हर साल ही निकाला जाता है।

शिव शक्ति प्राचीन मंदिर बेलूर में एकत्र होकर भक्तों ने विभिन्न मार्गों, मन्दिरों से होते हुए संगीतमय पदयात्रा निकालकर समापन किया। इस दौरान भारी संख्या में भक्त कड़ी धूप में यात्रा करते रहे। हनुमान जन्मोत्सव के अवसर पर सुबह करीब 8 बजे भक्तों ने मंदिर में एकत्र होकर संगीतमय पदयात्रा का आयोजन किया।

पदयात्रा के दौरान हनुमान भक्तों के जय श्री राम और जय हनुमान के नारों से पूरा इलाका गूंज उठा। इस दौरान कई किलोमीटर तक हुई पद यात्रा के दौरान पूरा इलाका भक्तिमय हो गया। वहीं पदयात्रा में जगह-जगह भक्तों ने पदयात्रा का स्वागत कर भगवान हनुमान की पूजा अर्चना की।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *