Bratya

“बंगाल सरकार के पास मिड डे मील पर खर्च किए गए हर पैसे का ब्यौरा”

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के शिक्षा मंत्री ब्रात्य बसु ने शनिवार को कहा कि सरकार के पास राज्य में मिड डे मील योजना के लिए खर्च किए गए हर एक पैसे का पूरा ब्योरा है और केंद्र यह जानता है। बसु, विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी के आरोपों का जवाब दे रहे थे। शुभेंदु अधिकारी ने आरोप लगाए थे कि ममता बनर्जी सरकार मिड डे मील योजना के कोष का अन्य उद्देश्यों के लिए इस्तेमाल कर रही है। उन्होंने केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान से मुख्यमंत्री कार्यालय के खिलाफ कार्रवाई शुरू करने का आग्रह किया था।

बसु ने संवाददाताओं से कहा कि राज्य भाजपा के दावों के विपरीत केंद्र ने मिड डे मील योजना के क्रियान्वयन में पश्चिम बंगाल सरकार द्वारा किए गए उल्लेखनीय कार्यों को स्वीकार किया है। उन्होंने कहा, हमारे ट्रैक रिकॉर्ड से प्रभावित होकर केंद्र ने मिड डे मील योजना के लिए ढाई सौ करोड़ रुपये आवंटित किए हैं। केंद्र ने देखा है कि हमारा राज्य बुनियादी ढांचे और कार्यान्वयन के संबंध में सही रास्ते पर है।

हमारे पास इस उद्देश्य के लिए अब तक खर्च किए गए हर एक पैसे का विस्तृत ब्यौरा है। इससे पहले भाजपा नेता अधिकारी ने ममता बनर्जी पर आरोप लगाया था कि मिड डे मील फंड का इस्तेमाल बीरभूम जिले के बोगतुई में आग लगने की घटना के पीड़ितों को मुआवजा देने के लिए किया गया था।

उन्होंने ममता बनर्जी का जिक्र करते हुए ट्वीट किया था कि वह मिड डे मील के फंड की हेराफेरी कर रही हैं और गरीब छात्रों के पोषण पर अपनी बुरी नजर डाल रही हैं। उन्होंने कहा था, मैंने माननीय केंद्रीय शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान को वित्तीय उल्लंघन के बारे में बताया है और उनसे मुख्यमंत्री, मुख्य सचिव और बीरभूम डीएम के खिलाफ कानूनी कार्रवाई शुरू करने का अनुरोध किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *