भारी बारिश से जलपाईगुड़ी में तबाही, तीस्ता और जलढाका नदी में येलो अलर्ट जारी

जलपाईगुड़ी। भारी बारिश के बीच शुक्रवार को दोमोहनी से बांग्लादेश तक तीस्ता और जलढाका नदी में येलो अलर्ट जारी किया गया है। पहाड़ और मैदानी इलाकों में लगातार बारिश के कारण तीस्ता और करला नदियों का जलस्तर लगातार बढ़ रहा है। वहीँ तृणमूल पार्षद ने इन सबके लिए सिंचाई विभाग को जिम्मेदार ठहराया है। गौरतलब है पिछले कुछ दिनों से लगातार बारिश हो रही है, शुक्रवार सुबह तक जिले में 96 मिमी बारिश हुई, जलपाईगुड़ी शहर से होकर बहने वाली करला नदी का जलस्तर तेजी से बढ़ रहा है।

करला नदी के तट पर स्थित नेताजी पारा, परेश मित्र इलाके में हर साल की तरह इस बार भी लोगों के घरों में पानी घुस गया हैं। वार्ड की तृणमूल पार्षद पौशाली दास गांव का दौरा कर वास्तविक हालातों का जायजा लिया। इलाके में लोगों के लिए पीने के पानी की टंकियां भेजी गई हैं।

इसके अलावा भोजन की व्यवस्था की गई है। स्थानीय निवासी शिवानी दास ने अपनी पीड़ा बताते हुए कहा कि नदी का पानी धीरे-धीरे बढ़ रहा है। घर में पानी घुस गया है, और क्या किया जा सकता है, हमें हर साल यह परेशानी झेलनी पड़ती है। आज दो दिन से घर में खाना नहीं बना है।

दूसरी ओर तृणमूल पार्षद ने जलजमाव वाली सड़कों पर खड़े लोगों की दुर्दशा के लिए सीधे तौर पर राज्य सरकार के सिंचाई विभाग को जिम्मेदार ठहराया और कहा कि हर साल होने वाली इस दुर्दशा के बारे में सिंचाई विभाग को कई बार बताने के बावजूद स्थायी बांध की व्यवस्था नहीं की जा रही है. हम तैयार भोजन के साथ-साथ पानी की टंकियों की समस्या से निपटने का प्रयास कर रहे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *