बेलेघाटा आईडी अस्पताल में डेंगू पीड़ित युवती की मौत

कोलकाता। कोलकाता में एक और युवती की मौत डेंगू से हुई है। वह बेलेघाटा आईडी अस्पताल में भर्ती थी। मृतक की पहचान उत्तर 24 परगना के बारासात निवासी मल्लिका दास (24) के तौर पर हुई है। डेंगू की वजह से हुई एक और मौत ने राज्य में वेक्टर जनित बीमारियों के तेज प्रसारण नियंत्रण रोकथाम संबंधी दावे की कलई खोल दी है। इसके पहले राजारहाट निवासी हमीदा खातून की हाल ही में बेलेघाटा आईडी अस्पताल में मौत हो गई थी। हमीदा की मौत डेंगू रक्तस्रावी बुखार से हुई थी।

राज्य में शनिवार तक 945 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके थे। अब खबर है कि महज दो दिनों में इस संख्या में दो से अधिक की बढ़ोतरी हुई है। बेलेघाटा आईडी अस्पताल के मुताबिक, बारासात की रहने वाली मल्लिका दास को पहले बारासात के एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया।

हालत गंभीर होने पर उन्हें बेलेघाटा आईडी अस्पताल में रेफर कर दिया गया। इसके बाद उन्हें वेंटिलेशन पर रखा गया था। वहां उनकी डेंगू शॉक सिंड्रोम से मौत हो गई।गौरतलब है कि 14 वर्षीय भार्गवी मंडल की डेंगू से मौत हो गई थी। वह हल्टू की रहने वाली थी। सूत्रों ने बताया है कि अकेले कोलकाता के विभिन्न अस्पतालों में 87 लोगों की मौत डेंगू की वजह से हो चुकी है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *