मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में डेंगू संक्रमित सात और लोग भर्ती

कोलकाता/मुर्शिदाबाद। पश्चिम बंगाल के मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज में डेंगू से संक्रमित 14 लोगों को भर्ती किया गया है।अस्पताल प्रबंधन सूत्रों ने बताया है कि इन सभी को डेंगू संक्रमण रोकथाम वार्ड में रखकर इलाज किया जा रहा है। पता चला है कि प्रत्येक सप्ताह कम से कम दो लोग मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती हो रहे हैं। राज्य के अन्य क्षेत्रों में भी संक्रमण के मामले लगातार उजागर हो रहे हैं। नवादा ब्लॉक में अभी तक 25 लोगों के संक्रमित होने की सूचना मिली है।

इनमें से तीन लोगों को रात के समय ही मुर्शिदाबाद मेडिकल कॉलेज अस्पताल में भर्ती किया गया है। हालांकि अभी तक जिले में किसी की मौत की पुष्टि नहीं हुई है। पिछले जनवरी से इस माह के अंत तक 359 लोग डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं। जिले के लालगोला और भागवानगोला ब्लॉक में डेंगू के मामले अपेक्षाकृत अधिक हैं।

इस बीच, जिला स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, भगवानगोला एक नंबर ब्लॉक में 48 और लालगोला ब्लॉक में 46 लोग अब तक डेंगू से संक्रमित हो चुके हैं। इसके अलावा, नोदा ब्लॉक में 25 लोग, बेलडांगा के दो ब्लॉक में 45 लोग, हरिहरपारा ब्लॉक में 23 लोग, बहरामपुर ब्लॉक में 18 लोग और बहरामपुर नगरपालिका क्षेत्र में 18 लोग डेंगू से संक्रमित हुए हैं।

इसके अलावा, पिछले कुछ महीनों में भरतपुर, कांदी, बरायण, जियागंज और डोमकल में 14 डेंगू के मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग के सूत्रों के अनुसार, तुलनात्मक रूप से जंगीपुर उपमंडल के विभिन्न ब्लॉकों में डेंगू के मामलों की संख्या कम है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *