दम्पति ने रैगिंग के कारण बेटे की मौत होने का किया दावा, पुलिस में मामला दर्ज

कोलकाता (काकद्वीप)। काकद्वीप में अपना बेटा खोने वाले एक दंपत्ति ने दावा है कि उनके बेटे की मौत रैगिंग के कारण हुई है। यह दुखद घटना काकद्वीप हरुद पॉइंट कोस्टल थाने के स्टीमरघाट रोड इलाके में हुई। इस इलाके के निवासी जयंत धर और मौमिता धर के इकलौते पुत्र हैं त्रिनानकुर धर। वह काकद्वीप आदर्श विद्यामंदिर स्कूल में ग्यारहवीं कक्षा का छात्र था। ग्यारहवीं कक्षा की छात्र ने 16 जुलाई को आत्महत्या कर ली थी।

पहले तो परिवार वालों को समझ नहीं आया कि आत्महत्या के पीछे वजह क्या है लेकिन हाल ही में सोशल मीडिया पर एक वीडियो वायरल हुआ और परिवार के सामने आत्महत्या के पीछे की वजह साफ हो गई. त्रिनानकुर काकद्वीप के एक कोचिंग सेंटर में पढ़ता था। वीडियो में कोचिंग सेंटर के कई सीनियर छात्रों को त्रिनानकु की रैगिंग करते दिखाया गया है।

हालाँकि, अब तक सोशल मीडिया पर वायरल वीडियो की सत्यता की पुष्टि नहीं की जा सकी है। परिवार के सदस्यों का दावा है कि रैगिंग के कारण त्रिनानकुर कई दिनों से मानसिक तनाव से गुजर रहा था। आख़िरकार उसे यह कठिन निर्णय लेने के लिए मजबूर होना पड़ा। उसके पिता ने दावा किया कि वायरल वीडियो दोस्तों से प्राप्त हुआ था।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

जिसके बाद 27 जुलाई को हारूड पॉइंट पुलिस स्टेशन में एक लिखित शिकायत दर्ज की गई थी। लेकिन अभी तक इस घटना से जुड़े किसी भी व्यक्ति की गिरफ्तारी नहीं हुई है. वीडियो में दिख रहा है कि कुछ सीनियर छात्र किसी अज्ञात कारण से अपने पैरों पर हाथ रखकर माफी मांगने के लिए कह रहे हैं।

त्रिनानकुर ने उन वरिष्ठ छात्रों की बात मानी और अपने पैरों पर हाथ रखकर अन्य वरिष्ठ छात्रों से माफ़ी मांगी। एक अन्य शख्स पूरी घटना का वीडियो बना रहा है। त्रिनानकु बार-बार अपनी गलती मानकर वीडियो डिलीट करने की बात कर रहा था लेकिन वह वीडियो वायरल किया गया।

हाल ही में सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद ग्यारहवीं कक्षा के छात्र ने अपमानित होकर आत्महत्या कर ली। इकलौते बेटे को खोने के बाद मां मौमिता धार रो-रोकर बेहाल हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस को तुरंत जांच शुरू करनी चाहिए और इस घटना में शामिल लोगों को गिरफ्तार कर कड़ी सजा देनी चाहिए. रैगिंग के कारण मैंने अपना इकलौता बेटा खो दिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *