सिनसिनाटी ओपन : जोकोविच ने जीता करियर का 39वां मास्टर्स 1000

मेसन। सर्बिया के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी और 23 बार के ग्रैंड स्लैम चैंपियन नोवाक जोकोविच ने सिनसिनाटी ओपन के रोमांचकारी फाइनल में स्पेन के कार्लोस अल्काराज़ को हराकर अपने करियर का 39वां एटीपी मास्टर्स 1000 खिताब जीत लिया है। विश्व नंबर दो जोकोविच ने रविवार को खेले गये फाइनल में पिछड़कर वापसी करते हुए विश्व नंबर एक अल्काराज़ को 5-7, 7-6(7), 7-6(4) से मात दी। सर्बिया के 36 वर्षीय जोकोविच सिनसिनाटी ओपन का खिताब जीतने वाले सबसे वरिष्ठ खिलाड़ी हैं।

जोकोविच पहला सेट गंवाने के बाद दूसरे सेट में भी सिनसिनाटी की गर्मी के कारण संघर्ष कर रहे थे। जोकोविच दूसरे सेट में 5-6 से पिछड़कर फाइनल हारने की कगार पर थे, लेकिन उन्होंने शानदार वापसी करते हुए तीन घंटे और 49 मिनट में दूसरी बार सिनसिनाटी ओपन का खिताब हासिल किया।जोकोविच ने जीत के बाद कहा, “इस जीत को बयान करना कठिन है।

निश्चित रूप से यह मेरे जीवन में अब तक खेले गये सबसे कठिन मैचों में से एक है, चाहे कोई भी टूर्नामेंट हो, कोई भी वर्ग हो, कोई भी स्तर हो, कोई भी खिलाड़ी हो। शुरुआत से अंत तक हम दोनों इतने सारे उतार-चढ़ाव, खराब खेल, हीट स्ट्रोक और वापसी से गुजरे हैं।उन्होंने कहा, “कुल मिलाकर, यह अब तक के सबसे कठिन और सबसे रोमांचक मैचों में से एक है जिनका मैं हिस्सा रहा हूं।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

ये ऐसे क्षण और मैच हैं जिनके लिए मैं दिन-ब-दिन काम करना जारी रखता हूं।” अलकराज भले ही अब भी एटीपी रैंकिंग में शीर्ष पर बने हुए हैं, लेकिन जोकोविच 28 सितंबर से शुरू होने वाले अमेरिकी ओपन में उनसे केवल 20 अंक पीछे रहकर प्रवेश करेंगे। अल्काराज़ ने ट्रॉफी समारोह के दौरान जोकोविच से कहा, “आपके खिलाफ खेलना, आपके साथ कोर्ट साझा करना, आपसे सीखना अद्भुत है।

यह मैच वास्तव में करीबी था, लेकिन मैंने आप जैसे चैंपियन से बहुत कुछ सीखा। इसलिए आपको और आपकी टीम को बधाई।” यह जोकोविच और अल्काराज़ के बीच चौथा मुकाबला था और दोनों ने दो-दो बार जीत हासिल की है। जोकोविच ने इस प्रतिद्वंदिता पर कहा, “यह प्रतिद्वंदिता बेहतर ही होती जा रही है। (अल्काराज़) शानदार खिलाड़ी है। इतनी कम उम्र में इस तरह के मौकों पर इतना अच्छा खेलना शानदार है।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *