लोकसभा चुनाव में प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेगी बंगाल भाजपा!

Kolkata Hindi News, कोलकाता। 2021 के विधानसभा चुनाव में बंगाल की सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस ने चुनावी सलाहकार के तौर पर प्रशांत किशोर की नियुक्ति की थी। अब 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए बंगाल भाजपा इसी रणनीति को अपनाने जा रही है। भाजपा की पश्चिम बंगाल इकाई ने 2024 के लोकसभा चुनावों के लिए राज्य में अपनी बैक-ऑफिस रणनीति लागू करने के लिए एक प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेने का फैसला किया है।

भाजपा की प्रदेश समिति सूत्रों के अनुसार, इस उद्देश्य के लिए जार्विस टेक्नोलॉजी एंड स्ट्रैटेजी कंसल्टिंग प्राइवेट लिमिटेड को नियुक्त करने का निर्णय लिया गया है। इस कदम को 2021 के विधानसभा चुनावों के बाद से इसी तरह के उद्देश्यों के लिए प्रशांत किशोर द्वारा स्थापित इंडियन पॉलिटिकल एक्शन कमेटी (आईपैक) की सेवाएं लेने वाली सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस का जवाब माना जा रहा है।

भाजपा प्रदेश समिति के एक सदस्य ने बताया, “पार्टी की राज्य इकाई और निजी एजेंसी के कामकाज में कोई टकराव नहीं होगा, जबकि राजनीतिक अभियान और जमीनी स्तर के आउटरीच कार्यक्रम केंद्रीय नेतृत्व के दिशानिर्देशों के अनुसार, पार्टी के राज्य नेतृत्व द्वारा किए जाएंगे।

संबंधित खबरें || जरूर पढ़े...

https://kolkatahindinews.com/demo/bengal-bjp-state-president-accused-of-insulting-swami-vivekananda-trinamool-will-take-to-the-streets/

आउटसोर्स एजेंसी का काम जमीनी स्तर पर और बैकअप अनुसंधान करना और फिलर्स देना होगा, ताकि उसी मुताबिक राजनीतिक रणनीतियां बनाई जा सकें।”

हालांकि, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने इस घटनाक्रम से न तो इनकार किया है और न ही इसकी पुष्टि की है। मजूमदार के अनुसार, चुनावी रणनीतियां आंतरिक और गोपनीय मामले हैं, जिनका अक्सर खुलासा नहीं किया जा सकता।

इस बीच, पार्टी के अंदरूनी सूत्रों ने बताया कि प्रारंभिक योजना के अनुसार, परामर्श एजेंसी न केवल कोलकाता से काम करेगी, बल्कि राज्य के विभिन्न जिलों में भी कैंप कार्यालय स्थापित करेगी।

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च कर, फॉलो करें।

1 thoughts on “लोकसभा चुनाव में प्राइवेट एजेंसी की सेवाएं लेगी बंगाल भाजपा!

  1. Pingback: कालीघाट में पूजा-अर्चना के बाद बंगाल भाजपा नेताओं के शाह-नड्डा की बैठक शुरू - kolkatahindinews.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *