स्कूल के पाठ्यक्रम से पार्थ चटर्जी का नाम हटाने की मांग, DYFI ने लगाए पोस्टर

कोलकाता : पश्चिम बंगाल शिक्षक भर्ती घोटाले (SSC Scam) में प्रवर्तन निदेशालय (ED) की रिमांड में मौजूद पूर्व मंत्री पार्थ चटर्जी (Partha chatterjee) कोलकाता के प्रेसिडेंसी कनेक्शनल होम में कैद हैं। पार्थ को लेकर DYFI ने नई मांग की है। मांग की गई है कि 8वीं कक्षा के इतिहास के पाठ्यक्रम में सिंगूर आंदोलन का उल्लेख है, जिसमें पार्थ चटर्जी का भी नाम है। पार्थ चटर्जी पर भ्रष्टाचार के इल्जाम लगे हैं, ऐसे में उनके योगदान के इस पाठ को हटा देना चाहिए।

पश्चिम बंगाल माध्यमिक शिक्षा परिषद की 8वीं कक्षा के इतिहास के पाठ्यक्रम में सिंगूर आंदोलन के संबंध में एक विशेष अध्याय हैं। जिसमें सिंगूर आंदोलन के दौरान उस वक़्त के विरोधी दल नेत्री ममता बनर्जी का कृषि जमीन आंदोलन में योगदान का विशेष जिक्र है। 8वीं कक्षा के इतिहास के पाठ्यक्रम में सिंगूर आंदोलन के दौरान पार्थ चटर्जी के योगदान का भी उल्लेख है।

कम्युनिस्ट पार्टी मार्क्सिस्ट (CPM) की युवा संगठन DYFI की ओर से हुगली के चंदननगर नगर निगम की दीवारों पर पार्थ चटर्जी के विरोध में पोस्टरबाजी की गई। संगठन की मांग है कि शिक्षक भर्ती घोटाले में भ्रष्टाचार और कैश कांड के आरोपी ममता सरकार के पूर्व शिक्षा मंत्री पार्थ चटर्जी जैसे व्यक्ति का नाम 8वीं कक्षा के इतिहास के पाठ्यक्रम से हटा दिया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *