Demand for flowers increased for decoration of temples, flower market became buzzing

मंदिरों की सजावट के लिए बढ़ी फूलों की मांग, फूल बाजार हुए गुलजार

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर : उत्तर प्रदेश के अयोध्या में राम मंदिर का उद्घाटन 22 जनवरी को होने वाला है। भारत के प्रधान मंत्री ने पार्टी कार्यकर्ताओं को इस अवसर पर देश के सभी मंदिरों को सजाने का आदेश दिया है।

इस संदर्भ में, मंदिरों को सजाने के लिए कोलकाता के मल्लिकघाट फूल बाजार, पूर्व मेदिनीपुर के कोलाघाट-देउलिया-केशपत सहित राज्य के विभिन्न फूल बाजारों में फूलों की भारी मांग हो रही है।

मुख्य रूप से मंदिर की सजावट के लिए गेंदा-चंद्रमल्लिका-रजनीगंधा-गुलाब के साथ देवदार-असपरस आदि कीकी भारी मांग है। ऑल बंगाल फ्लोरिस्ट्स एंड फ्लोरिस्ट्स एसोसिएशन के महासचिव नारायण चंद्र नायक ने कहा कि माघ महीने में पहले से ही 7 दिन विवाह हैं I

Demand for flowers increased for decoration of temples, flower market became buzzingफिर से पहला और दूसरा महत्वपूर्ण दिन 21 और 22 जनवरी हैं। परिणामस्वरूप फूलों की कीमतें बढ़ने की संभावना है क्योंकि शादियों के साथ-साथ मंदिर की सजावट के लिए फूलों की भारी मांग है।

वहीं, इस राज्य के विभिन्न मंदिरों की सजावट के लिए प्रचुर मात्रा में फूलों की आवश्यकता हो रही है I साथ ही पड़ोसी राज्यों और अयोध्या में मंदिरों की सजावट के लिए इस राज्य से भारी मात्रा में फूल भेजे गए हैं I

ताज़ा समाचार और रोचक जानकारियों के लिए आप हमारे कोलकाता हिन्दी न्यूज चैनल पेज को सब्स्क्राइब कर सकते हैं। एक्स (ट्विटर) पर @hindi_kolkata नाम से सर्च करफॉलो करें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *