मुम्बई। दिल्ली कैपिटल्स ने अपने गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन और सलामी बल्लेबाजों डेविड वार्नर और पृथ्वी शॉ की जबरदस्त बल्लेबाजी से पंजाब किंग्स को आईपीएल मुकाबले में बुधवार को नौ विकेट से पीटकर सत्र में अपनी तीसरी जीत दर्ज की और साथ ही अपने रन रेट में भी उल्लेखनीय सुधार कर लिया। दिल्ली ने पंजाब को इस सत्र में 20 ओवर में उसके सबसे कम 115 रन के स्कोर पर रोक दिया और 10.3 ओवर में एक विकेट पर 119 का स्कोर बनाकर 57 गेंद शेष रहते नौ विकेट से बड़ी जीत हासिल कर ली। दिल्ली का नेट रन रेट प्लस 0.942 पहुंच गया है और वह तालिका में छठे स्थान पर पहुंच गयी है।

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का सही फैसला किया। खलील अहमद , ललित यादव, अक्षर पटेल और कुलदीप यादव ने दो-दो विकेट लेकर पंजाब के बल्लेबाजों को मैच में टिकने नहीं दिया। पंजाब की तरफ से विकेटकीपर जितेश शर्मा ने 23 गेंदों में पांच चौकों की मदद से सर्वाधिक 32 रन बनाये जबकि कप्तान मयंक अग्रवाल ने 15 गेंदों में चार चौकों के सहारे 24 रन बनाये। शाहरुख़ खान और राहुल चाहर ने 12-12 रन का योगदान दिया। शिखर धवन औरर जानी बेयरस्टो ने नौ-नौ रन बनाये। लियाम लिविंगस्टोन दो रन बनाकर पवेलियन लौटे।

लक्ष्य का पीछा करते हुए वार्नर और पृथ्वी ने 83 रन की जोरदार शुरुआत की। दोनों ने मनमाने अंदाज में बॉउंड्री लगायीं। पृथ्वी 20 गेंदों में सात चौकों और एक छक्के की मदद से 41 रन बनाकर आउट हुए। वार्नर ने 39 गेंदों में 10 चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 60 रन बनाये। सरफराज खान 12 रन पर नाबाद रहे। गेंदबाज़ों के बेहतरीन प्रदर्शन के बाद विस्फोटक बल्लेबाज़ी कर दिल्ली कैपिटल्स ने साढे 9 ओवर शेष रहते पंजाब किंग्स को 9 विकेट से रौंद दिया। दिल्ली के गेंदबाज़ों ने सामूहिक प्रयास से पंजाब को बहुत ही कम स्कोर पर रोका।

फिर उसे पृथ्वी शॉ और डेविड वॉर्नर की आतिशी पारियों से आसानी से पा लिया। वॉर्नर ने वापिस जाते वक्त पुष्पा का सिग्नेचर स्टेप भी किया… मैं झुकेगा नहीं। दिल्ली के लिए यह जीत इसलिए भी महत्वपूर्ण है क्योंकि उनके कैंप में कोविड का साया मंडरा रहा है और कुछ खिलाड़ी और सपोर्ट स्टाफ़ के सदस्य उपलब्ध नहीं थे। कुलदीप यादव को 24 रन पर दो विकेट की शानदार गेंदबाजी के लिए प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार मिला।

Shrestha Sharad Samman Awards

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

nineteen − 4 =