#Delhi: 75वें स्वतंत्रता दिवस पर गाँव के सबसे बुजुर्ग 95 वर्षीय हिरे पंडित जी ने किया ध्वजारोहण

निप्र, Delhi : 75वें स्वतंत्रता दिवस पर पुठ स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स दिल्ली में गाँव के सबसे बुजुर्ग हिरे पंडित जी जो 95 साल के है और अन्य गणमान्य लोगों से ध्वजारोहण करवाया गया और यहाँ 1600 मीटर, 400 मीटर, 100 मीटर रेस का आयोजन कर और उन्हें पुरस्कृत किया गया। विजेताओं को ज्ञानमंत्रा इंस्टिट्यूट की तरफ से फ्री सरकारी कोचिंग दिलाई जायगी।

ज्ञात हो पुठ स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स, कोच मुकेश वत्स जी के सानिध्य में आसपास के बच्चे अंतरराष्ट्रीय स्तर पर पदक दिलवा चुके हैं और ओलम्पिक्स में देश का प्रतिनिधित्व कर चुके है। फरहान अख़्तर की फ़िल्म भाग मिल्खा भाग में भी इस स्टेडियम और यहाँ के बच्चों का काफी अहम रोल रहा है।

लगभग 600 से अधिक बच्चो ने खेल के अनेको एक दौड़ो में भाग लिया। कोच मुकेश वत्स जी की ही मेहनत है जो यहाँ बच्चो के लिए अंतरराष्ट्रीय स्तर का यह स्टेडियम बन पाया। लगभग 7 करोड़ से अधिक बजट में यह अंतराष्ट्रीय स्टेडियम तैयार करवाया गया है और सैकड़ों बच्चे यहाँ रोजाना प्रैक्टिस के लिए आते है।

आज बच्चों के लिए डीजे भी लगवाए गए जहाँ बच्चो ने देशभक्ति के गीतों पर जम कर डांस किया और 75वीं स्वतंत्रता दिवस पालन किया। संजू ने आज पैरा-एथेलेटिक दौड़ में यहाँ एक रिकॉर्ड भी सेट किया और उपस्थित गणमान्य लोगों ने संजू को नकद 5100 रुपये दिए।

मौके पर रहे आशीष शर्मा, दुआएँ फाउंडेशन के फाउंडर जी का कहना है मुकेश वत्स कोच जी के ट्रेनिंग में निःसंदेह आने वाले समय मे देश को ओलंपिक्स में बहुत मैडल मिलने वाले है। उनकी 17,000 किलोमीटर की देशव्यापी पदयात्रा में मुकेश वत्स जी ने ही उन्हें इतने लंबी यात्रा के लिए ट्रेनिंग दी थी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *