डेबरा : प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में दिखी प्रतिभागियों की हाजिर जवाबी

तारकेश कुमार ओझा, खड़गपुर । पश्चिम मेदिनीपुर जिलांतर्गत खड़गपुर तहसील के डेबरा जुवेनाइल होम (चक कुमार एसोसिएशन फॉर सोशल सर्विस) में अनाथों, विशेष जरूरतमंदों, विस्थापित एवं दोषी बच्चों एवं किशोरों के लिए फैंसी क्विज प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। क्विज मास्टर और शिक्षक मणिकंचन राय और नरसिंह दास ने प्रश्नोत्तरी को सुचारू रूप से आयोजित किया।

पहले प्रारंभिक दौर और अंतिम दौर घर के चालीस निवासियों के साथ आयोजित किया गया था। प्रथम तीन टीमों को सुंदर ट्राफियां और पुस्तकों से सम्मानित किया गया। तत्पश्चात गृह अधिकारियों ने शुभचिंतकों के सहयोग से घर के पुस्तकालय में सैकड़ों उपयोगी पुस्तकें निवासियों को सौंपी। पूरे कार्यक्रम के मुख्य आयोजक, शिक्षक, सामाजिक कार्यकर्ता मृत्युंजय सामंत ने कहा, “यदि समाज के सभी स्तरों के बच्चों को इसी तरह शिक्षा के प्रकाश में रखा जाएगा, तभी सामाजिक समानता और भारत का बेहतर भविष्य होगा। इसलिए ऐसी पहल की गई है।”

इस अवसर पर अध्यक्ष पुरस्कार विजेता प्रधान शिक्षक बीरेन पाल, रक्तदान आंदोलन के नेता जगदीश माईती, शिक्षक शांतनु दे, असेकुल रहमान, चिन्मय बिशाई, सामाजिक कार्यकर्ता राजेश बेरा, सुप्रकाश करण आदि उपस्थित थे। अंत में गृह के सुधार के लिए आयोजकों द्वारा कुछ वित्तीय सहायता भी प्रदान की गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *