दुर्गा पूजा से पहले दार्जिलिंग का मुंडाकोठी चाय बागान बंद

  • चाय बागान प्रबंधन ने व्हाट्सएप पर नोटिस किया जारी

दार्जिलिंग : सोनादा क्षेत्र के मुंडाकोठी चाय बागान पूजा से पहले अचानक बंद हो गया। बागान बंद होने से श्रमिक हैरान है। बताया जाता है बागान मालिक ने अचानक व्हाट्सएप के माध्यम से एक नोटिस जारी किया कि बागान बंद कर दिया गया है और प्रबंधन दल ने बागान छोड़ दिया है। मुंडाकोठी चाय बागान में वर्तमान में 948 श्रमिक और कर्मचारी हैं। चाय बागान के प्रबंधन ने व्हाट्सएप के माध्यम से सभी संबंधित निकायों को सूचित किया है।

जिसमें कहा गया है कि लेमनग्रास ऑर्गेनिक टी स्टेट प्राइवेट लिमिटेड और यूको बैंक द्वारा संचालित इस चाय बागान की पिछली कंपनी के बीच अनसुलझे वित्तीय मुद्दों के कारण चाय बागान बंद हो गया है। इस मामले को लेकर चाय बागान प्रबंधन ने चाय बागान की फैक्ट्री या कार्यालय परिसर में कोई नोटिस नहीं लगाया है।

बताया जा रहा है कि व्हाट्सएप और अन्य माध्यमों से संबंधित अधिकारियों को नोटिस दे दिया गया है।जानकारी के मुताबिक बताया गया है कि इस चाय बागान में सोमवार से कोई मैनेजर नहीं है, जिसके चलते यहां का काम बंद हो गया है।

akpनोटिस के मुताबिक एनसीएलटी (नेशनल कंपनी लॉ ट्रिब्यूनल) के निर्देशानुसार यूको बैंक की समस्याओं का समाधान 21 सितंबर तक पूरा हो जाना चाहिए था लेकिन इस बैंक ने उक्त निर्देश के अनुसार समस्या का समाधान करने से इनकार कर दिया, जिसके कारण इस कंपनी के पास इस चाय बागान से अपना प्रबंधन वापस लेने के अलावा कोई अन्य विकल्प नहीं है, यह भी नोटिस में कहा गया है। इसके मुताबिक सोमवार से इस चाय बागान का संचालन बंद कर दिया गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *